Home /News /madhya-pradesh /

Harda के पवन बरेठा की बात सुनकर PM मोदी मुस्कुराए और बोले-शिवराजजी इनकी मदद करें...

Harda के पवन बरेठा की बात सुनकर PM मोदी मुस्कुराए और बोले-शिवराजजी इनकी मदद करें...

चर्चा के बाद पवन ने कहा कि पीएम मोदी से बात करने का अनुभव गर्व करने का है

चर्चा के बाद पवन ने कहा कि पीएम मोदी से बात करने का अनुभव गर्व करने का है

PM स्वामित्व योजना के कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने पूछा- पवनजी स्वामित्व योजना के सर्वे के दौरान ड्रोन देखकर हंडिया गांव वाले हैरान हुए होंगे. पवन ने बताया कि जब वो घर लौटे तो उनकी मां ने कहा आज छोटा हेलिकॉप्टर आया था.

अधिक पढ़ें ...

हरदा. पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने आज सिंगल क्लिक के जरिये 3 हजार गांवों के 1 लाख 71 लोगों को पीएम स्वामित्व (SVAMITVA) योजना का ई-प्रॉपर्टी कार्ड सौंपा. पीएम इस कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़े. इस योजना के एक हितग्राही हंडिया के पवन बरेठा से बात की. पीएम उनकी बातें सुनकर मुस्कुराए. पवन ने पीएम को अपने गांव आने का निमंत्रण दिया.

पीएम मोदी ने पवन पूछा कि उन्हें इस योजना से फायदा कैसे मिला. पवन ने बताया कि वो सड़क किनारे जूते चप्पल की दुकान लगाते थे. लेकिन पीएम स्वामित्व योजना के कारण अब वो घर के मालिक हैं. उन्होंने बैंक से 2 लाख 90 हजार का लोन लेकर दुकान किराये पर ली. अब उनका धंधा चल निकला है. पवन ने पीएम मोदी को नर्मदा किनारे बसे अपने गांव हंडिया आने का न्यौता दिया.

स्वामित्व योजना ने बदली पवन की किस्मत 
पवन बरेठा का कहना है कि इस पीएम स्वामित्व योजना ने उनकी किस्मत बदल दी. वो आठवीं तक पढ़े हैं. सड़क किनारे दुकान लगाते थे. इसमें बड़ी दिक्कत थी. बड़े दुकानदार उन्हें अपनी दुकान के सामने बैठने नहीं देते थे. एक दिन गांव में स्वामित्व योजना का सर्वे चल रहा था. उसी दौरान पवन के घर का भी सर्वे हुआ और उसे मालिकाना हक का अधिकार पत्र दिया गया. फिर उन्होंने बैंक से लोन लेकर दुकान किराये पर ले ली.

ये भी पढ़ें-महाकाल मंदिर में दो दिन में दूसरी बार विवाद : विदेश से आए श्रद्धालु ने कहा-गार्ड ने मेरे कपड़े फाड़े

ऐसे हुई राह आसान
चर्चा के दौरान पीएम मोदी को पवन ने बताया कि लोन मिलने से उसकी राह आसान हो गयी. दुकान किराये पर लेकर उसमें माल भरा. अब आमदनी दुगुनी हो गयी है. आज वह महीने में 12 हजार रूपये से ज्यादा कमा लेते हैं. पवन की पत्नी आरती ने कहा आज उनके परिवार के लिए बड़ा दिन है. पीएम मोदी से बात करना एक सपने जैसा है. स्वामित्व योजना अच्छी है. उनके परिवार का  भरण पोषण इसी से हो रहा है.

पवन का जवाब सुनकर हंस पड़े पीएम
चर्चा  दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूछा- पवनजी स्वामित्व योजना के सर्वे के दौरान ड्रोन देखकर हंडिया गांव वाले हैरान हुए होंगे. पवन ने बताया कि जब वो घर लौटे तो उनकी मां ने कहा आज छोटा हेलिकॉप्टर आया था. गांव वालों ने उन्हें पहले ही बताया था कि आबादी का सर्वे हो रहा है. प्रधानमंत्री ने कहा की क्या नाम रखा गांव वालो ने. पवन ने जवाब दिया छोटा हेलिकॉप्टर. यह सुनकर पीएम नरेंद्र मोदी मुस्कुरा दिए.

 प्रधानमंत्री ने कहा मां नर्मदा के पास आना बड़ा सौभाग्य 
पवन बरेठा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हंडिया आने का आमंत्रण दिया. इस पर प्रधानमंत्री ने कहा मां नर्मदा के पास आना किसी सौभाग्य से कम नहीं.

पीएम ने कहा-शिवराज जी मदद करें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पवन से पूछा कि आप भुगतान कैसे करते हैं. डिजिटल पेमेंट करते हैं या नहीं. पवन के यह कहने पर कि वह कम पढ़े लिखे हैं. वो यह सब नहीं जानते. इस पर पीएम मोदी ने कहा कि वे शिवराज जी से कहेंगे की इस मामले में आपकी मदद करें.

राज्य स्तरीय कार्यक्रम
हरदा में आज स्वामित्व योजना के अधिकार अभिलेख बांटने के लिए राज्य स्तरीय कार्यक्रम था. पीएम नरेंद्र मोदी ने सिंगल क्लिक के जरिये 3 हजार गांव के 1 लाख 71 हितग्राहियो को अधिकार पत्र देने की शुरुआत की. कार्यकम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली जुड़कर सम्बोधित किया. इसी कार्यक्रम में उन्होंने स्वामित्व योजना के हितग्राही पवन बरेठा से चर्चा की.

MP की तारीफ
चर्चा के बाद पवन ने कहा कि पीएम मोदी से बात करने का अनुभव गर्व करने का है. कार्यक्रम में शामिल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा केंद्र की योजनाओ को ताकत के साथ लागू करेंगे. पीएम मोदी ने इस मौके पर मप्र की तारीफ की. सीएम ने कहा यह उत्साह बढ़ाने वाली है. हरदा जिला पीएम स्वामित्व योजना में भू अधिकार अभिलेख तैयार करने वाला देश का पहला जिला है. इस जिले के 402 गांवो के 57 हजार 468 हितग्राहियों के अधिकार पत्र तैयार किये गये हैं.

Tags: CM Shivraj Singh Chauhan, Harda news, Pm modi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर