सुरक्षा इंतज़ाम देखने पहुंचे रेलवे अफसर की खिदमत में हुआ कुछ ऐसा, अब देनी पड़ रही है सफाई
Harda News in Hindi

सुरक्षा इंतज़ाम देखने पहुंचे रेलवे अफसर की खिदमत में हुआ कुछ ऐसा, अब देनी पड़ रही है सफाई
रेलवे के बड़े अफसर के भेजी बिना नंबर की गाड़ी, अब गलती मान रहे अधिकारी

पश्चिम मध्य रेल्वे जोन (West central railway zone) के चीफ सेफ्टी ऑफिसर एके पांडे यात्रियों के सुरक्षा इंतजाम देखने हरदा पहुंचे थे, इस दौरान उनकी सुरक्षा में लापरवाही (Security negligence) का मामला सामने आया है. उन्हें जिस वाहन में ले जाया गया वो बिना नंबर का था. रेल अफसरों ने इस मामले में लापरवाही को स्वीकार किया है.

  • Share this:
हरदा. मध्य प्रदेश के हरदा में पश्चिम मध्य रेल्वे के चीफ सेफ्टी ऑफिसर अनिल कुमार पांडे की सुरक्षा में लापरवाही का मामला सामने आया है. दरअसल श्री पांडे आम लोगों के लिए सुरक्षा इंतजामों का निरीक्षण करने हरदा पहुंचे थे. हरदा रेलवे स्टेशन (Harda Railway station) पर अपने दौरे के दौरान उन्हें लंच के लिए रेल्वे इंस्टीटूयट तक जाना था. उन्हें जिस वाहन में लंच के लिे ले जाया गया था वो बिना नंबर का था. खास बात ये है कि इस दौरान उनके साथ मौजूद भोपाल मंडल के तमाम अफसरों में से किसी ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया.

चीफ सेफ्टी ऑफिसर ने देखे सुरक्षा इंतजाम
पश्चिम मध्य रेल्वे जोन के चीफ सेफ्टी ऑफिसर अनिल कुमार पांडे ने निरीक्षण के दौरान आकस्मिक दुर्घटना राहत चिकित्सा इंतजाम देखे. इस दौरान वहा रखी दवाओं की एक्सपायरी डेट को लेकर उन्होंने डॉक्टरों से पूछताछ की. स्टेशन पर ही उन्होंने ऑपरेटिंग टूल्स का भी मुआयना किया. अपने निरीक्षण के दौरान जोन के चीफ सेफ्टी ऑफिसर अनिल कुमार पांडे ने रेल्वे ट्रेक पर बने पुल पुलियाओं का भी निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने रेलवे इंस्टिट्यूट में वृक्षारोोपण भी किया।

रेल अफसरों ने माना गलती हुई है
चीफ सेफ्टी आफिसर के साथ निरीक्षण करने आये भोपाल रेल मंडल के एडीआरएम (ADRM) आर एस राजपूत ने न्यूज़ 18 को बताया कि हरदा में सीएसओ के निरीक्षण के दौरान जिस वाहन का प्रबंध किया गया था वह इंजीनियरिंग विभाग ने किया था. उन्होंने कहा कि नंबर वाले वाहन का प्रबंध करना था. गलती हुई है, भविष्य में ऐसी गलती न हो इसके लिए वे अधिकारियों को निर्देशित करेंगे.



ये भी पढ़ें -
बांग्लादेश मुक्ति संग्राम की कहानी जनता को बताएगी कमलनाथ सरकार, ये है मकसद
मध्य प्रदेश भाजपा में उठा महिला आरक्षण का मुद्दा, पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस ने कही ये बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading