लाइव टीवी

कोर्ट जा रहा कैदी रेलवे फाटक पर ट्रेन के सामने कूदा, मौत के बाद पुलिस पर उठे सवाल
Harda News in Hindi

Praveen Singh Tanwar | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 29, 2019, 10:50 PM IST
कोर्ट जा रहा कैदी रेलवे फाटक पर ट्रेन के सामने कूदा, मौत के बाद पुलिस पर उठे सवाल
पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ पिता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के हरदा (Harda) में कोर्ट में पेशी के लिए ले जाते समय पुलिस की गिरफ्त से छूटकर भागे दुष्कर्म के आरोपी ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या (suicide) कर ली. आरोपी के परिजनों ने पुलिस (Harda Police) पर लगाया लापरवाही का आरोप.

  • Share this:
हरदा. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) पुलिस की लापरवाही एक बार फिर उजागर हुई है. हरदा (Harda) में पुलिस की गिरफ्त से छूटकर भागे दुष्कर्म के आरोपी ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या (suicide) कर ली. सिराली थाना पुलिस आरोपी संतोष कोरकू को कोर्ट में पेश करने के लिए हरदा लेकर आ रही थी. रास्ते में मसनगांव रेलवे फाटक पर आरोपी ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली. मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है. पुलिस आरोपी को शासकीय वाहन के बजाये बाइक पर लेकर आ रही थी. आरोपी के परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की है.

दुष्कर्म का आरोपी था कैदी
दुष्कर्म के आरोपी संतोष कोरकू के ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर लेने को स्थानीय लोग भी पुलिस की लापरवाही बता रहे हैं. बताया गया कि सिराली थाने में नाबालिग लड़की की गुमशुदगी और अपरहण का मामला दर्ज हुआ था. इस मामले में पुलिस ने खंडवा निवासी संतोष को शनिवार को गिरफ्तार किया था. रविवार को दो पुलिसकर्मी सरजू और सुमित आरोपी संतोष को कोर्ट में पेश करने के लिए बाइक से ले हरदा ले जा रहे थे. रास्ते में मसनगांव रेलवे फाटक बंद था, इसलिए पुलिसकर्मियों ने बाइक रोकी. रेलवे फाटक खुलने से पहले ही अचानक आरोपी बाइक से कूदकर भागा और वहां से गुजर रही पुणे-गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन के आगे कूद गया. जिससे आरोपी संतोष की मौके पर ही मौत हो गई.

घटना के बाद पहुंचे आला अफसर



रेलवे फाटक पर कैदी की आत्महत्या की खबर मिलने पर पुलिस विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. इधर, जिला अस्पताल में मौजूद मृतक के परिजनों ने पुलिसकर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा मचाया. संतोष की बहन पार्वती ने कहा कि पुलिस थाने से उन्हें इस बात की सूचना नहीं दी गई थी कि रविवार को ही उनके भाई को कोर्ट ले जाया जा रहा है. पुलिस ने परिजनों को सोमवार को आरोपी को अदालत में पेश करने की बात कही थी. परिजनों ने संतोष को बाइक से हरदा ले जाने पर भी सवाल उठाया. मामले पर सिविल लाइन थाना प्रभारी जयंत मर्सकोले ने बताया कि पुलिसकर्मियों की लापरवाही की जांच की जा रही है. दोष साबित होने पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि आरोपी पर दुष्कर्म और अपहरण का मामला दर्ज था.



ये भी पढ़ें -

 

अब नए साल में ही BJP को मिलेगा MP का सेनापति, प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव में पिछड़ गई पार्टी

 

अतिथि शिक्षकों ने अब बढ़ाई कमलनाथ सरकार की मुश्किलें, नियमित करने को लेकर शुरू करेंगे प्रदर्शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 29, 2019, 10:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading