लाइव टीवी

अधिकारियों को चकला-बेलन सौंपने पहुंची स्‍वयं सहायता समूह की महिलाएं
Harda News in Hindi

Praveen Singh Tanwar | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 21, 2018, 3:38 PM IST
अधिकारियों को चकला-बेलन सौंपने पहुंची स्‍वयं सहायता समूह की महिलाएं
हाथ में चकला-बेलन लेकर रैली निकालती महिलाएं.

हरदा में स्कूलों और आंगनवाड़ी केन्द्रों में मध्याह्न भोजन बनाने वाले स्‍वसहायता समूहों की सैकड़ों महिलाओं ने रैली निकाली. रैली में शामिल महिलाएं हाथों में रोटी बनाने में उपयोग होने वाले चकले और बेलन लेकर चल रही थीं.

  • Share this:
मध्‍यप्रदेश के हरदा जिले में गुरुवार को सांझा चूल्हा स्वसहायता समूह की महिलाओं ने अपनी मांगों को लेकर अनोखा प्रदर्शन किया. मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर महिलाओं ने हाथों में चकला-बेलन लेकर रैली निकाली. कलेक्टर कार्यालय पहुंची महिलाओं ने अधिकारियों को ज्ञापन के साथ चकला-बेलन सौंपने का प्रयास किया. महिलाओं ने 5 दिन में मांगें पूरी नहीं होने पर स्कूलों में मध्याह्न भोजन नहीं बनाने की चेतावनी दी.

हरदा में गुरुवार को स्कूलों और आंगनवाड़ी केन्द्रों में मध्याह्न भोजन बनाने वाले स्‍वसहायता समूहों की सैकड़ों महिलाओं ने रैली निकाली. महिलाएं मध्याह्न भोजन का मानदेय प्रतिमाह देने और मानदेय एक हजार रुपए से बढ़ाकर दस हजार रुपए करने की मांग कर रही थीं. रैली में शामिल महिलाएं हाथों में रोटी बनाने में उपयोग होने वाले चकले और बेलन लेकर चल रही थीं.

कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर महिलाओं ने महिला एवं बाल विकास अधिकारी ललित डेहरिया को ज्ञापन सौंपा. महिलाओं ने अधिकारी को चकला-बेलन सौंपने की कोशिश भी की, लेकिन अधिकारी एक तरफ हो गए. मध्याह्न भोजन बनाने वाली एक बुजुर्ग महिला कुसुम बाई ने कहा कि उनकी मांग नहीं मानी गई तो वे पूरे प्रदेश में उग्र आंदोलन करेंगी.

इस संबंध में जिले के महिला एवं बाल विकास विभाग अधिकारी ललित डेहरिया ने बताया कि महिलाओं ने अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन दिया है. इसे शासन स्तर पर भेजकर उनकी मांगों को हल करने का प्रयास किया जाएगा.



यह भी देखें- VIDEO: फसल खराबे को लेकर किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन

यह भी देखें- VIDEO: शासकीय लिपिक वर्गीय कर्मचारी संघ ने अनोखे ढंग से विरोध प्रदर्शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2018, 3:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर