लाइव टीवी

हरदा का 'होशियार' सिद्धार्थ अलग-अलग आवाज निकालने में है एक्सपर्ट, पिता बोले- राजस्थान का युवक भी दोषी
Harda News in Hindi

Praveen Singh Tanwar | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 17, 2019, 7:58 PM IST
हरदा का 'होशियार' सिद्धार्थ अलग-अलग आवाज निकालने में है एक्सपर्ट, पिता बोले- राजस्थान का युवक भी दोषी
हरदा के सिद्धार्थ पटेल (दाएं) ने जोधपुर निवासी रवि इनाणिया (बाईं तस्वीर) को युवती बनकर ठगा.

हरदा (Harda) के जिस सिद्धार्थ पटेल ने युवती बनकर राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर के युवक से लाखों की ठगी (fraud) की, वह बचपन से ही अलग-अलग आवाज निकालने में एक्सपर्ट रहा है. ठगी का मामला सामने आने के बाद सिद्धार्थ के पिता ने रवि इनाणिया को भी बताया दोषी.

  • Share this:
हरदा. युवती की आवाज निकालकर राजस्थान (Rajasthan) के युवक को प्रेमजाल में फंसाने वाले आरोपी सिद्धार्थ पटेल (Siddharth Patel) की कहानी सामने आने के बाद हरदा (Harda) में चर्चा का विषय बनी हुई है. सिद्धार्थ के दोस्तों ने बताया कि वह बचपन से ही अलग-अलग तरह की आवाजें (Mimicry) निकालने में एक्सपर्ट रहा है. इधर, पुलिस की कार्रवाई के बाद सिद्धार्थ के पिता महेश पटेल ने इस मामले में राजस्थान के जोधपुर निवासी युवक रवि इनाणिया को भी दोषी बताया है. कोर्ट ने 7 दिनों के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. महेश पटेल ने News 18 से कहा कि अभी उन्हें मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली है. वे राजस्थान के जोधपुर जाकर पूरी जानकारी लेंगे. उन्होंने कहा कि जोधपुर निवासी रवि इनाणिया भी इस मामले में बराबर का दोषी है, उनके पास इसके सबूत हैं. महेश पटेल ने कहा कि वे समय आने पर मीडिया के जरिए इसका खुलासा करेंगे.

स्कूल का टॉपर
हरदा के अंग्रेजी मीडियम स्कूल का छात्र रहा सिद्धार्थ 10वीं और 12वीं कक्षा में स्कूल का टॉपर रहा है. स्कूल की पढ़ाई के बाद सिद्धार्थ पटेल ने जयपुर स्थित राजस्थान यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया. बाद में दिल्ली में रहकर वह सिविल सर्विस परीक्षा की तैयारी करने लगा. सिद्धार्थ के दोस्तों का कहना है कि वह शुरू से ही प्रतिभावान छात्र रहा है. पढ़ाई के साथ-साथ वह बचपन से ही कई तरह की आवाजें निकालता था. दोस्तों के बीच बैठकर सबका मनोरंजन करता था. उसके दोस्तों ने बताया कि सिद्धार्थ ने ओशो की कही बातों को अपने मन और जीवन में उतारा है.

रवि इनाणिया ने कहा- शातिर है सिद्धार्थ

इधर, राजस्थान के जोधपुर निवासी रवि इनाणिया ने News 18 के साथ बातचीत में कहा कि सिद्धार्थ पटेल शातिर है, इसलिए उसने तुरंत जुर्म कबुल कर लिया. रवि ने कहा कि अगर मैं दोषी होता तो रुपए के लिए दावा नहीं करता. संजना नाम की लड़की के सवाल पर रवि ने कहा कि उनकी हमेशा संजना से चैट पर बात हुई है. इसके सबुत के रूप में रवि ने बातचीत के 200 पन्ने की कॉपी पुलिस को दी है. रवि का कहना है संजना ने उससे हमेशा मदद मांगी, जो उसने की लेकिन सिद्धार्थ ने इसका दुरुपयोग किया. रवि ने बताया कि मई 2019 को वह हंडिया के हाईवे-ट्रीट में तीन दिन ठहरा था, जहां संजना की मां भी थी. उस समय एक महिला संजना की बड़ी मम्मी बनकर रवि इनाणिया से मिली थी. रवि ने आशंका जताई कि हो सकता है कि इन लोगों ने संजना का मोबाइल छीन लिया हो और उसे जबर्दस्ती कैद कर रखा हो.

ये भी पढ़ें -

प्यार में पागल आशिक को जब पता चला कि उसकी 'ड्रीम गर्ल' लड़का है... 

Photo: 'कॉर्न फेस्टिवल' के रंग में रंगी 'कॉर्न सिटी' छिंदवाड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 17, 2019, 7:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर