लाइव टीवी

यातायात पुलिस कर रही बिना हेलमेट वाले वाहन चालकों का तिलक
Harda News in Hindi

Praveen Singh Tanwar | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 13, 2018, 6:26 PM IST
यातायात पुलिस कर रही बिना हेलमेट वाले वाहन चालकों का तिलक
यातायात पुलिस बिना हेलमेट वाले वाहन चालकों का कर रही तिलक

हरदा में यातायात पुलिस ने एक अनोखी पहल शुरू की है.यातायात पुलिस हेलमेट नहीं पहनने वाले वाहन चालकों के माथे पर तिलक लगा कर यात्रा के दौरान उनकी सलामती की प्रार्थना कर रही है. हेलमेट पहनने के लिए शुरू हुई इस अनोखी पहल की आम जनता भी सराहना कर रही है.

  • Share this:
हरदा में यातायात पुलिस ने एक अनोखी पहल शुरू की है.यातायात पुलिस हेलमेट नहीं पहनने वाले वाहन चालकों के माथे पर तिलक लगा कर यात्रा के दौरान उनकी सलामती की प्रार्थना कर रही है. हेलमेट पहनने के लिए शुरू हुई इस अनोखी पहल की आम जनता भी सराहना कर रही है.पुलिस कर्मियों का कहना है की सफर में हेलमेट बाइक चालक की रक्षा करता है.इसलिए जो हेलमेट नहीं पहनते तिलक लगाकर भगवान से उनकी रक्षा करने की प्रार्थना की जा रही है क्योंकि सिर्फ ईश्वर ही उनकी रक्षा कर सकता है.

बाइक चलाते समय हेलमेट नहीं पहनकर यातायात नियमों को तोड़ने पर चालान बनाने वाली ट्रैफिक पुलिस हरदा में जागरूकता के लिए एक नया प्रयोग कर रही है.हरदा में ट्रैफिक पुलिस हेलमेट नहीं पहनने वाले वाहन चालकों के माथे पर तिलक लगाकर हेलमेट पहनने की गुजारिश कर रहे हैं.बाईपास चौराहे पर पुलिस कर्मियों के साथ समाजसेवी महिलाओं ने भी इस कार्य में सहभागिता की. बाइक चालक भी पुलिस कर्मियों की बात सुनकर आगे से हेलमेट पहनने की बात कह रहे हैं. वहीं जो वाहन चालक हेलमेट होने के बाद भी उसे नहीं पहन रहे थे, उन बाइक चालकों को भी पुलिस कर्मियों ने खुद अपने हाथों से हेलमेट पहनाया.एक बाइक सवार ने कहा कि पुलिस की यह अच्छी पहल है हेलमेट से वाहन चलाते समय सुरक्षा होती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 13, 2018, 6:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर