Home /News /madhya-pradesh /

unique baby born with mehndi on fingers people calling girl durga video viral navratri miracle omg mpns

Video: नवरात्रि के पहले दिन जन्मी बच्ची को लोग कह रहे 'मां दुर्गा', इस चमत्कार के साथ हुआ जन्म!

MP Big News: मध्य प्रदेश के हरदा जिले में अनोखी बच्ची का जन्म हुआ है. उसे देखने लोग दूर-दूर से आ रहे हैं.

MP Big News: मध्य प्रदेश के हरदा जिले में अनोखी बच्ची का जन्म हुआ है. उसे देखने लोग दूर-दूर से आ रहे हैं.

MP Ajab Hai: मध्य प्रदेश के हरदा जिले में जन्मी एक बच्ची को देखने लोग दूर-दूर से आ रहे हैं. वह उनके लिए हैरानी का विषय बन गई है. दरअसल, इस बच्ची के हाथ और पैर की अंगुलियों पर मेहंदी के निशान हैं. चूंकि, उसका जन्म नवरात्रि के पहले दिन हुआ है तो लोग इसे मां दुर्गा बुला रहे हैं. बच्ची का जन्म रहटगांव स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार तड़के हुआ. बच्ची का जन्म होते ही जब डॉक्टरों ने उसे देखा तो उन्हें भी यकीन नहीं हुआ. बच्ची की मां जूही विश्वास और पिता सौरभ विश्वास का कहना है कि ये चमत्कार है. ये साक्षात देवी है.

अधिक पढ़ें ...

हरदा. मध्य प्रदेश के हरदा जिले में जन्मी एक बच्ची चर्चा का विषय बनी हुई है. नवरात्रि के पहले दिन इस अनोखी बच्ची के जन्म को लोग चमत्कार मान रहे हैं. दरअसल, बच्ची की अंगुलियों पर मेहंदी लगी हुई है. उसका जन्म रहटगांव स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार तड़के हुआ. हालांकि, डॉक्टरों का कहना है कि समय से पहले जन्म होने की वजह से बच्ची की अंगुलियों पर निशान आ गए हैं.

गौरतलब है कि रहटगांव स्वास्थ्य केंद्र पर जैसे ही इस बच्ची का जन्म हुआ, वैसे ही डॉक्टर भी हैरान रह गए. वे जरूरी जांच और देखभाल के बाद बच्ची को जब मां जूही विश्वास और पिता सौरभ विश्वास के पास लेकर आए तो केंद्र पर खुशियां छा गईं. वहां मौजूद स्टाफ और लोग इस बच्ची को लेकर चर्चाएं करने लगे. ये खबर इस कदर फैली कि आसपास के लोग भी बच्ची को देखने स्वास्थ्य केंद्र पर जमा हो गए.

ये देवीय नक्षत्रों से संभव हुआ- पिता

चूंकि, शनिवार को नवरात्रि का पहला दिन था, इसलिए इस बच्ची के लिए ये दिन खास बन गया. लोगों ने कहा कि साक्षात मां दुर्गा का ही जन्म हुआ है. वहीं, बच्ची के पिता सौरभ विश्वास ने खुशी जाहिर की और कहा कि उनके घर पहले बच्चे का जन्म कन्या के रूप में हुआ है. उसके पैर और हाथो में मेहंदी लगे होने पर पिता ने कहा कि ये देवीय नक्षत्रों के मिलन से हुआ है. यह देवी का रूप है.

मेडिकल साइंस में ये होता है- डॉक्टर

दूसरी ओर, रहटगांव स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर डॉ. हर्ष पटेल ने कहा कि मेडिकल साइंस में अक्सर ये होता है. मेहंदी के लगे होने का मतलब है कि बच्ची का जन्म समय से पहले हुआ है. उन्होंने कहा की समय पूर्व होने वाली प्रसूति के कारन नवजात में इस तरह के निशान देखे जा रहे हैं. लेकिन, कुछ ही दिनों या एक सप्ताह में यह निशान मिट जाएंगे.

Tags: Harda news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर