लाइव टीवी

वकीलों की हड़ताल के कारण MLA प्रहलाद लोधी मामले पर सुनवाई टली
Jabalpur News in Hindi

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 22, 2020, 8:08 PM IST
वकीलों की हड़ताल के कारण MLA प्रहलाद लोधी मामले पर सुनवाई टली
पवई विधायक प्रहलाद लोधी मामले की सुनवाई 18 मार्च तक टली

पवई विधायक प्रहलाद लोधी (Prahlad Lodhi) की याचिका (Petition) पर अब 18 मार्च को सुनवाई होगी. दरअसल जबलपुर की जिला अदालत में जारी एक दिन की हड़ताल को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं ने भी अपना समर्थन दे दिया, जिस वजह से लंच के बाद किसी भी मामले में अधिवक्ताओं ने पैरवी नहीं की.

  • Share this:
जबलपुर. वकीलों की हड़ताल के चलते हाईकोर्ट ने सुनवाई की तारीख को बढ़ाते हुए विधायक प्रहलाद लोधी को जारी राहत को 18 मार्च तक बढ़ा दिया है. गौरतलब है कि 7 नवंबर को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट (Madhya Pradesh Highcourt) ने भोपाल की विशेष अदालत (Special Court) द्वारा मारपीट के मामले में सुनाई गई 2 साल की सजा पर रोक लगा दी थी.

क्या है मामला?
2014 मे तहसीलदार के साथ मारपीट मामले में पन्ना की पवई सीट से विधायक प्रहलाद लोधी को भोपाल की विशेष अदालत ने दोषी मानते हुए 2 साल की सजा सुनाई थी. इसी बीच फैसला आने के बाद लोधी को जमानत मिल गई और फैसले के खिलाफ अपील करने 12 दिसम्बर तक का समय दिया गया था. भोपाल की विशेष अदालत से फैसला आने के तुरंत बाद विधानसभा अध्यक्ष ने प्रहलाद लोधी की सदस्यता को निरस्त कर उन्हें दी जाने वाली तमाम सुविधाओं को भी खत्म कर दिया था.

हाईकोर्ट ने दी थी अंतरिम राहत

भोपाल जिला अदालत के फैसले के विरोध मे प्रहलाद हाईकोर्ट की शरण में पहुंचे थे जहां उन्होंने अपना पक्ष रखा. सुनवाई के दौरान बर्खास्त विधायक प्रहलाद लोधी के आवेदन पर हाईकोर्ट ने अंतरिम राहत दे दी थी और 7 जनवरी 2020 तक सजा पर रोक लगा दी थी. इसके पहले भी मामले पर सुनवाई बढ़ गई थी और इस बार भी सुनवाई को बढ़ा दिया गया है.

ये भी पढ़ें -
अगर कोई मनचला छेड़े तो सैंडल मारने की नहीं, बस टकराने की जरूरत है...ये है नई डिवाइसहोमवर्क ना करने पर टीचर ने छात्राओं को पीटा : CM कमलनाथ ने दिया जांच का आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 8:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर