होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /होशंगाबाद: सेमरी हरचंद के अभिषेक खंडेलवाल को UPSC में मिली 167वीं रैंक, पूरा किया परिवार का सपना

होशंगाबाद: सेमरी हरचंद के अभिषेक खंडेलवाल को UPSC में मिली 167वीं रैंक, पूरा किया परिवार का सपना

अभिषेक की उपलब्धि पर उनके परिवार और पूरे सेमरी हरचंद में खुशी का माहौल है.

अभिषेक की उपलब्धि पर उनके परिवार और पूरे सेमरी हरचंद में खुशी का माहौल है.

Hoshangabad News: सेमरी हरचंद के कपड़ा व्यापारी शरद खंडेलवाल के बेटे अभिषेक खण्डेलवाल ने देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा ...अधिक पढ़ें

होशंगाबाद. मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती, यह बात जिले के एक छोटे से कस्बे सेमरी हरचंद के बेटे ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास कर साबित कर दिखाई है. सेमरी हरचंद के कपड़ा व्यापारी शरद खंडेलवाल के बेटे अभिषेक खण्डेलवाल ने देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा यूपीएससी 2020 पास कर जिले का नाम रोशन किया है. अभिषेक की इस उपलब्धि पर पूरे परिवार में खुशी का माहौल है. अभिषेक यूपीएससी 2020 में 167 वी रैंक के पास हुए हैं. उनकी इस उपलब्धि पर प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है.

सेमरी हरचंद के एक छोटे से कपड़ा व्यापारी के पुत्र अभिषेक की अथक मेहनत के बाद आज पूरे परिवार का सपना सच हो गया. अभिषेक की उपलब्धि पर उनके परिवार और पूरे सेमरी हरचंद में खुशी का माहौल है. अभिषेक ने अपने दूसरे ही प्रयास में 167 वीं रैंक हासिल की है. मध्यम वर्गीय समिल्लित परिवार के अभिषेक की प्रारंभिक शिक्षा होशंगाबाद जिले में ही हुई है. 12वीं पास करने के बाद अभिषेक आईआईटी की तैयारी के लिए कोटा गए पर यूपीएससी के लिए मन बनाकर वह तैयारी के लिए दिल्ली चले गए, जहां उन्होंने दो वर्षों में पहले वर्ष परीक्षा में 22 नंबरों से चूक गए. दूसरे वर्ष उन्होंने पूरे देश में 167वीं रैंक हासिल की है.

यूपीएससी के परिणाम आने के बाद कृषि मंत्री कमल पटेल ने ट्वीट कर लिखा है कि आज UPSC के परिणाम आए हैं. भोपाल की बेटी जागृति अवस्थी ने देश में दूसरा स्थान हासिल कर हमारा सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है. होशंगाबाद के बेटे अभिषेक ने 167वां स्थान हासिल कर मध्यप्रदेश को गौरवांवित किया है और साधारण परिवार के यह बच्चे दूसरे बच्चों के लिए प्रेरणादायक है.

Tags: Hoshangabad News, Mp news, Upsc result

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें