लाइव टीवी

इटारसी स्टेशन पर 'गब्बर' और 'जय' ने रेल यात्रियों से की ये अपील, दिखने लगा असर...

Shailendra Kaurav | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 24, 2019, 11:10 AM IST
इटारसी स्टेशन पर 'गब्बर' और 'जय' ने रेल यात्रियों से की ये अपील, दिखने लगा असर...
इटारसी स्टेशन पर सफाई संदेश

रेलवे ने यहां गब्बर और जय के पोस्टर लगा रखे हैं. इसके जरिए वो सबको साफ-सफाई का संदेश दे रहे हैं. गब्बर सिंह इस पोस्टर के जरिए लोगों को याद दिला रहा है कि अगर रेलवे स्टेशन पर गंदगी फैलायी तो जुर्माना भरना होगा. वहीं जय लोगों को सफाई से होने वाले फायदे बता रहे हैं.

  • Share this:
होशंगाबाद. शोले फिल्म (Sholay) का डाकू गब्बर सिंह (Gabbar singh) सबको याद है. उसके डायलॉग तो उस पीढ़ी के लोगों को मुंहज़ुबानी होंगे. वही गब्बर सिंह अब मध्य प्रदेश के इटारसी (Itarasi) में दिखाई दे रहा है. उसके साथ जय यानी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी हैं. इटारसी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का स्वागत गब्बर सिंह और जय कर रहे हैं. ये दोनों यहां आने-जाने वाले यात्रियों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत (Swachh Bharat) का संदेश दे रहे हैं. दरअसल रेलवे ने यहां गब्बर और जय के पोस्टर लगा रखे हैं. इसके जरिए वो सबको साफ-सफाई का संदेश दे रहे हैं. गब्बर सिंह इस पोस्टर के जरिए लोगों को याद दिला रहा है कि अगर रेलवे स्टेशन पर गंदगी फैलायी तो जुर्माना भरना होगा. वहीं जय लोगों को सफाई से होने वाले फायदे बता रहे हैं.

इटारसी रेलवे स्टेशन से रोज करीब सवा सौ गाड़ियां गुजरती हैं. यहां से लगभग 10 हजार यात्री हर दिन सफर करते हैं


पीएम मोदी का संदेश
स्वच्छता के लिए लगाए गए यह पोस्टर सबको लुभा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान का सपना साकार करने के लिए मध्य प्रदेश के प्रमुख इटारसी रेलवे जंक्शन पर ये प्रयोग किया गया है. यहां यात्रियों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करने के लिए फिल्म शोले के सितारों के चित्र डायलॉग के साथ चस्पा किए गए हैं.

गब्बर और जय की स्वच्छता अपील का रेल यात्रियों पर असर पड़ रहा है. वो अब खाने-पीने के बाद कूड़ा को डस्टबिन में डाल रहे हैं


जय ने समझाया
प्लेटफॉर्म एक पर लगे पोस्टर में गब्बर सिंह तैनात है. इसमें लिखा है, 'अरे ओ साम्भा कितना जुर्माना रखे हैं सरकार रेल परिसर में गंदगी फैलाने का. इस पर साम्भा कहता है- सरकार 500 रुपए. सार्वजनिक पेयजल व्यवस्था के पास लगा यह पोस्टर यात्रियों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. खास कर बच्चे तो इस पोस्टर को देखकर खूब ठहाके भी लगा रहे हैं. दूसरे पोस्टर में जय यानी बिग बी अभिताभ बच्चन हैं. वो यात्रियों को संदेश दे रहे हैं, याद रखें सब बहनें-भाई करें निवेदन बच्चन भाई.'
Loading...

गब्बर और जय का असर
गब्बर सिंह और जय की अपील का रेल यात्रियों पर असर भी हो रहा है. ज्यादातर यात्री खाने-पीने के बाद वेस्ट मटरियल (कूड़ा) कचरा ओर प्लास्टिक डस्टबिन में डाल रहे हैं. बता दें कि इटारसी रेलवे जंक्शन से रोजाना लगभग सवा सौ गाड़िया गुजरती हैं. इस स्टेशन से लगभग दस हजार यात्री रोज सफर करते हैं. स्टेशन पर सफाई के लिए के लिए 300 से ज्यादा कर्मचारी तैनात हैं.

ये भी पढ़ें- हनी ट्रैप की शिकायत करने वाला अधिकारी निलंबित, कई स्थानों से जुड़े मामले के तार

उज्जैन में ऐसे पकड़े गए चेन्नई से ज़ेवर चुराकर भाग रहे चोर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए होशंगाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2019, 10:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...