Home /News /madhya-pradesh /

होशंगाबाद: नर्मदा नदी पर 6 पुल बनकर तैयार, भोपाल से इटारसी के बीच 23 KM कम हुई दूरी

होशंगाबाद: नर्मदा नदी पर 6 पुल बनकर तैयार, भोपाल से इटारसी के बीच 23 KM कम हुई दूरी

उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी टैग किया है.

उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी टैग किया है.

Bhopal News: केंद्रीय मंत्री मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) ने फोरलेन नर्मदा ब्रिज की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है. नितिन गडकरी ने फोटो के साथ लिखा है कि यह प्रगति का हाईवे है.

भोपाल. होशंगाबाद जिले में नर्मदा नदी (Narmada River) पर 6 पुल बनाए गए हैं. इनमें तीन पुल रेलवे लाइन और एक पुल सड़क मार्ग पर है. वहीं, फोरलेन बाईपास पर सड़क मार्ग के लिए दो पुल बनाए गए हैं. प्रदेश के किसी भी जिला मुख्यालय पर नर्मदा नदी पर अभी 6 पुल नहीं है. केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) ने फोरलेन नर्मदा ब्रिज की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है. नितिन गडकरी ने फोटो के साथ लिखा है कि यह प्रगति का हाईवे है.

उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी टैग किया है. गडकरी ने लिखा है कि मध्यप्रदेश में होशंगाबाद और इटारसी के बीच ट्रैफिक को आसान बनाने के लिए एनएच 69 पर नर्मदा नदी पर फोरलेन पुल का निर्माण किया गया है. ये दोनों शहरों के बीच यात्रा के समय को कम करेंगे.. इन पुल के निर्माण से भोपाल से इटारसी के बीच 23 किलोमीटर की दूरी कम हो गई है.

इटारसी के बीच बन रहे फोरलेन की लागत 995 करोड़ है
केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि राजधानी भोपाल और नागपुर का सफर फोरलेन से तय होगा. 34 किलोमीटर के बायपास से ट्रैफिक सुलभ होगा. बुधनी होशंगाबाद और इटारसी का विस्तार इसी सड़क के आस पास होगा. बुधनी के पास गडरिया नाले से इटारसी के आगे बाघदेव तक फोरलेन की नई सड़क से ट्रैफिक निकलेगा. भोपाल से इटारसी के 90 किलोमीटर के बीच 30 किलोमीटर का फेर कम होने से समय बचेगा. फोरलेन पर झालावाड़ के पास नर्मदा ब्रिज का निर्माण पूरा हो गया है. ओबैदुल्लागंज से बाघदेव इटारसी के बीच बन रहे फोरलेन की लागत 995 करोड़ है.

Tags: Hoshangabad News, Madhya pradesh news, Nitin gadkari

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर