• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • होशंगाबाद के विवेक सागर टोक्यो ओलंपिक में इंडियन हॉकी टीम में खेलेंगे, सफलता का है शानदार सफर

होशंगाबाद के विवेक सागर टोक्यो ओलंपिक में इंडियन हॉकी टीम में खेलेंगे, सफलता का है शानदार सफर

मध्यम वर्गीय परिवार में जन्मे विवेक के पिता रोहित प्रसाद शिक्षक हैं.

मध्यम वर्गीय परिवार में जन्मे विवेक के पिता रोहित प्रसाद शिक्षक हैं.

Hoshangabad : विवेक 2018 में विवेक कॉमनवेल्थ गेम, यूथ ओलंपिक, एशियन गेम्स और 2019 में अजनाल शाह हॉकी टूर्नामेंट टेस्ट सीरीज सहित अन्य प्रतियोगिताओं में भारतीय टीम में शामिल होकर देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. वो इंडियन जूनियर हॉकी टीम (Indian junior hockey team) की कप्तानी कर चुके हैं.

  • Share this:
होशंगाबाद. टोक्यो में (Tokyo) इस महीने होने जा रहे ओलंपिक गेम्स में मध्य प्रदेश का होशंगाबाद भी प्रतिनिधित्व करेगा. यहां के एक छोटे से गांव में रहने वाले खिलाड़ी विवेक सागर (Vivek sagar) का चयन इंडियन हॉकी टीम के लिए हुआ है. विवेक तो खुश हैं ही पूरा गांव खुशी से झूम रहा है. सब दुआ दे रहे हैं कि इंडियन हॉकी टीम सोने का तमगा लेकर घर लौटे.

होशंगाबाद हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह देश के लिए खेले. खास तौर पर होशंगाबाद जैसे जिले के किसी छोटे से गांव के खिलाड़ी का जब यह सपना पूरा होता है तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता. इटारसी तहसील के छोटे से ग्राम चांदोन के रहने वाले विवेक सागर का ऐसा ही सपना पूरा हुआ है. अब वह देश के लिए ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम की और से खेलेंगे.

सपना पूरा हुआ
ओलंपिक गेम के लिए टीम में चयन होने पर विवेक का कहना है उनका सबसे बड़ा सपना पूरा हो गया है. अब बस अब देश के लिए अपना बेस्ट देना है. भारतीय हॉकी टीम 17 जुलाई को भारत से टोक्यो ओलंपिक के लिए रवाना होगी. भारत का पहला मैच आस्ट्रेलिया से होगा. होशंगाबाद जिले के चांदौन गांव के रहने वाले हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर प्रसाद पहली बार ओलंपिक में शामिल हो रहे हैं.

सफलता का सुनहरा सफर
मध्यम वर्गीय परिवार में जन्मे विवेक के पिता रोहित प्रसाद शिक्षक हैं. विवेक 2018 में विवेक कॉमनवेल्थ गेम, यूथ ओलंपिक, एशियन गेम्स और 2019 में अजनाल शाह हॉकी टूर्नामेंट टेस्ट सीरीज सहित अन्य प्रतियोगिताओं में भारतीय टीम में शामिल होकर देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. होशंगाबाद जिले के इटारसी शहर से लगभग 10 किलोमीटर दूर चांदौन गांव है. विवेक सागर इंडियन जूनियर हॉकी टीम की कप्तानी कर चुके हैं. वो एक भारतीय फील्ड हॉकी खिलाड़ी हैं, जो भारतीय राष्ट्रीय टीम के लिए मिडफील्डर के रूप में खेलते हैं. 2019 हॉकी स्टार्स अवार्ड्स में विवेक को राइजिंग स्टार ऑफ द ईयर के खिताब से नवाजा जा चुका है.

सबको गोल्ड मैडल का इंतजार
विवेक इटारसी के गांधी स्टेडियम में भी हॉकी खेल चुके हैं. हौंसले और अपने लक्ष्य को पाने की ललक से उन्होंने भारतीय हॉकी टीम में जगह बनाई और अब देश दुनिया में नाम कमा रहे हैं. विवेक सहित पूरी हॉकी टीम इस बार ओलंपिक में बेहतर प्रर्दशन कर भारत को गोल्ड मैडल दिलाने के लिए दिनरात बंगलुरू कैम्प में मेहनत कर रही है. विवेक की इस उपलब्धि पर उनके परिवार में भी खुशी का माहौल है. माता-पिता परिवार सहित उनके कोच और मित्रों का कहना है अपना सबसे बेहतर देकर देश और जिले का नाम रोशन करें.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज