Home /News /madhya-pradesh /

इटारसी से भुसावल के बीच नई ट्रेन शुरू, मुंबई लोकल की तरह हैं कोच, जानें- पूरा शेड्यूल

इटारसी से भुसावल के बीच नई ट्रेन शुरू, मुंबई लोकल की तरह हैं कोच, जानें- पूरा शेड्यूल

Indian Railways News: इटारसी से भुसावल के लिए नई मेमू ट्रेन शुरू हो गई है.

Indian Railways News: इटारसी से भुसावल के लिए नई मेमू ट्रेन शुरू हो गई है.

Madhya Pradesh News: होशंगाबाद जिले के इटारसी (Itarsi) से महाराष्ट्र के भुसावल तक की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए इंडियन रेलवे ने नई मेमू ट्रेन शुरू कर दी है. ट्रेन में मुंबई लोकल की तरह ही कोच की सुविधा दी गई है. रेलवे ने 15 नवंबर से नई मेमू शुरू कर दी है. कोरोना संक्रमण के पहले चरण के दौरान लगे लॉकडाउन से इस रूट पर पैसेंजर सेवा को बंद कर दिया गया है, जिसे अब 20 महीने बाद मेमू के रूप में शुरू किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    होशंगाबाद. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इटारसी (Itarsi) से महाराष्ट्र (Maharashtra) के भुसावल (Bhusaval) तक सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. रेलवे में इटारसी से भुसावल और भुसावल से इटारसी के लिए मेमू ट्रेन (New Memu Train) शुरू कर दी है. ट्रेन में कोच मुंबई लोकल की ट्रेनों (Mumbai Local Train) की तरह ही लगे हैं. इंडियन रेलवे ने 15 नवंबर से इटारसी-भुसावल मेमू ट्रेन शुरू कर दिया है. कोरोना संक्रमण की पहली लहर के दौरान लगे लॉकडाउन के बाद से भुसावल-इटारसी की पैसेंजर ट्रेन को बंद कर दिया गया था, जिसे अब करीब 20 महीने बाद फिर से मेमू के रूप में शुरू किया गया है. इस ट्रेन को फिर से शुरू करने का आदेश रेलवे ने बीते 13 नवंबर को जारी किया था.

    इटारसी-भुसावल मेमू के लिए अनरिजवर्ड कैटेगिरी में टिकट उपलब्ध कराए जा रहे हैं. हालांकि मुंबई लोकल ट्रेन की तर्ज पर शुरू की गई इस मेमू में शौचालय की सुविधा नहीं है. ऐसे में लंबे सफर में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. बता दें कि 22 मार्च 2020 से कोरोना संक्रमण के चलते बुरहानपुर में इटारसी-भुसावल, भुसावल इटारसी पैसेंजर को बंद कर दिया गया था. इसी पैसेजंसर को अब मेमू के रूप में 15 नवंबर से चालू कर दिया गया है. हालांकि इस पैसेंजर ट्रेन का टाइम टेबल बदल दिया गया है. मध्य रेलवे ने अभी केवल रात की ही मेमू चालू की है. मेमू ट्रेन का नंबर भी बदल दिया गया है.

    जानें- मेमू का पूरा शेड्यूल
    तय शेड्यूल के मुताबिक मेमू ट्रेन नंबर 01183 भुसावल-इटारसी पैसेंजर प्रतिदिन रात 8.40 बजे भुसावल से रवाना होगी, जो देर रात 2 बजे खिरकिया रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. यहां से रवान होकर मेमू सुबह 6.05 बजे इटारसी रेलवे जंक्शन पहुंचेंगी. वापसी में यह मेमू ट्रेन शाम 4.25 बजे इटारसी से रवाना होकर रात करीब 8.30 बजे खिरकिया आएगी और सुबह 8 बजे भुसावल पहुंचेंगी. यह मेमू भुसावल, सावदा, निंभोरा, रावेर, वाघोड़ा, बुरहानपुर, नेपानगर, सागफाटा, डोंगरगांव, बोरगांव गुर्जर, खंडवा, मथेला, तलवड़िया, सुरगांव बंजारी, चारखेड़ा खुर्द, छनेरा, बरूड़, दगड़खेड़ी, खिरकिया, भिरंगी, मसनगांव, पलासनेर, हरदा, चारखेड़ा, टिमरनी, पगढ़ाल, भैंरोपुर, बनापुरा, धरमकुंडी, डुलरिया, इटाररसी स्टेशनों पर रूकेगी.

    Tags: Indian railway, Madhya pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर