Home /News /madhya-pradesh /

होशंगाबाद विधानसभा सीट: बीजेपी के बागी दिग्गज ने कांग्रेस की तरफ से संभाला है मोर्चा

होशंगाबाद विधानसभा सीट: बीजेपी के बागी दिग्गज ने कांग्रेस की तरफ से संभाला है मोर्चा

होशंगाबाद विधानसभा सीट

होशंगाबाद विधानसभा सीट

Madhya Pradesh Elections: होशंगाबाद सीट उन सीटों में से एक है जहां मुद्दों की बजाए दिग्गजों की छवि पर चुनाव लड़ा जा रहा है.

    मध्य प्रदेश की होशंगाबाद सीट उन सीटों में से एक है जहां मुद्दों की बजाए दिग्गजों की छवि पर चुनाव लड़ा जा रहा है. यहां बीजेपी से मौजूदा विधानसभा अध्यक्ष सीतासरन शर्मा के सामने बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए सरताज सिंह के बीच मुख्य मुकाबला है. इस विधानसभा क्षेत्र में फिलहाल मुद्दों की बजाए दिग्गजों की छवि पर चुनाव लड़ा जा रहा है.

    होशंगाबाद विधानसभा सीट पर कुल 206527 मतदाता हैं. यहां 107912 पुरुष मतदाता और 98597 महिला मतदाता हैं. 2013 के चुनाव में इस सीट पर सिर्फ पांच प्रत्याशी थे, लेकिन इस बार 14 प्रत्याशी मैदान में हैं. इसमें सपाक्स, बहुजन समाज पार्टी, आम आदमी पार्टी के साथ हिंदू महासभा भी शामिल है.

    होशंगाबाद: कार्यकर्ता महाकुंभ में जीत का मंत्र देंगे अमित शाह

    यहां से बीजेपी से मौजूदा विधायक विधानसभा अध्यक्ष सीतासरन शर्मा हैं. उन्होंने 2013 में कांग्रेस के रवि किशोर जायसवाल को हराया था. सीतासरन शर्मा को 91760 वोट मिले थे जबकि रवि किशोर जायसवाल को 42464 वोट मिले थे.

    इस बार चुनाव प्रचार के दौरान होशंगाबाद में स्थानीय मुद्दे गायब हैं. जनसंपर्क के दौरान दोनों प्रत्याशी मुद्दों और अपने काम गिनाने की बजाय लाज रखने की दुहाई दे रहे हैं.

    यह पढ़ें- बुधनी विधानसभा सीट: शिवराज सिंह चौहान के सामने इस बार हैं अरुण यादव

    Tags: Assembly Election 2018, Assembly Elections 2018, BJP, Congress, Madhya Pradesh Assembly Election 2018, Madhya Pradesh Assembly Profile, Madhya pradesh elections

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर