• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • यादें ही शेष हैं : 1977 के आम चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार के लिए होशंगाबाद आए थे दिलीप कुमार

यादें ही शेष हैं : 1977 के आम चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार के लिए होशंगाबाद आए थे दिलीप कुमार

8 महीने की शूटिंग के दौरान यूनिट के तकरीबन 300 लोग बुदनी में ही रुके थे.

8 महीने की शूटिंग के दौरान यूनिट के तकरीबन 300 लोग बुदनी में ही रुके थे.

Dilip kumars death : 1977 में अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip kumar) कांग्रेस प्रत्याशी (Congress candidate) नीति राज सिंह के चुनाव प्रचार के दौरान इटारसी आए थे. स्वर्गीय किशोरी लाल मेहरा के पुत्र शेष मेहरा ने बताया कि 1977 में आम चुनाव के वक्त उनके पिता युवक कांग्रेस अध्यक्ष थे. चुनाव के दौरान के चित्र उन्होंने सहेज के रखे हुए हैं.

  • Share this:
होशंगाबाद. फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का नर्मदांचल से भी नाता रहा है. फिल्मों की शूटिंग हो या सियासी दौरे, दिलीप साहब का होशंगाबाद और आसपास आने का सिलसिला रहा है. 1957 में आई फिल्म नया दौर (Naya daur) की शूटिंग के लिए दिलीप साहब होशंगाबाद आए. यहां होशंगाबाद के पास बुदनी में फिल्म नया दौर की शूटिंग हुई थी.

जानकारों के मुताबिक फिल्म के 2 गाने उड़ें जब जब जुल्फें तेरी और मांग के साथ तुम्हारा मैंने मांग लिया संसार और शहीद फिल्म की 70% शूटिंग बुदनी में ही हुई थी. इस दौरान दिलीप साहब के साथ ख्यात अभिनेत्री वैजयंती माला भी बुदनी आई थीं. 8 महीने की शूटिंग के दौरान यूनिट के तकरीबन 300 लोग बुदनी में ही रुके थे. आज के पशु चिकित्सालय में उस दौरान दिलीप सहित पूरी यूनिट रुकी थी.

चुनाव प्रचार के लिए आए थे दिलीप कुमार
बुधनी और आसपास की लोकेशन पर फिल्म नया दौर के कई दृश्य फिल्माए गए थे. इसी प्रकार 1977 में अभिनेता दिलीप कुमार कांग्रेस प्रत्याशी नीति राज सिंह के चुनाव प्रचार के दौरान इटारसी आए थे. स्वर्गीय किशोरी लाल मेहरा के पुत्र शेष मेहरा ने बताया कि 1977 में आम चुनाव के वक्त उनके पिता युवक कांग्रेस अध्यक्ष थे. चुनाव के दौरान के चित्र उन्होंने सहेज के रखे हुए हैं. इटारसी प्रवास के दौरान दिलीप साहब ने अपनी पसंदीदा दाल बाटी बड़े स्वाद से खाई थी. ऐसा ही एक चित्र दिलीप साहब के पचमढ़ी जाने के दौरान ट्रेन का भी है. एक सिलसिले में होशंगाबाद आए दिलीप साहब पचमढ़ी भी गए थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज