लाइव टीवी

मटकुली के जंगल में बाघ ने किया महिला का शिकार, तो ग्रामीणों ने वन विभाग के सेंटर में लगा दी आग
Hoshangabad News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: February 7, 2020, 1:07 PM IST
मटकुली के जंगल में बाघ ने किया महिला का शिकार, तो ग्रामीणों ने वन विभाग के सेंटर में लगा दी आग
होशंगाबाद में बाघ ने किया महिला का शिकार, गांव वालों ने इको सेंटर में लगायी आग

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पिपरिया के मटकुली के जंगलों में बाघ (Tiger) के आतंक से परेशान गांववालों ने वन विभाग (Forest Department) के इको सेंटर पर धावा बोला और दफ्तर में आगजनी और तोड़फोड़ कर दी.

  • Share this:
होशंगाबाद. यहां के मटकुली क्षेत्र में एक बाघ (TIGER) ने महिला का शिकार कर लिया. महिला की मौत हो गई. उसकी क्षत-विक्षत लाश जंगल में पड़ी मिली. इस घटना से गुस्साए लोग मटकुली में वन विभाग (Forest Department) के इको सेंटर (Eco Center) पर पहुंच गए और वहां आग लगा दी. ग्रामीणों ने पूरा इको सेंटर तहस-नहस कर दिया. दफ्तर में बुरी तरह तोड़फोड़ की और जो सामान हाथ में आया उसे चकनाचूर कर दिया

पिपरिया के महंदीखेड़ा गांव में शुक्रवार को बाघ के हमले में महिला की मौत हो गई. उसकी क्षत-विक्षत लाश मटकुली एरिया में पड़ी मिली. बताया जा रहा है कि बांधवगढ़ से सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में छोड़े गए बाघ ने ये हमला किया था. महिला की लाश बुरी तरह क्षत-विक्षत थी. इस इलाके में बाघ के लगातार मूवमेंट से गांव वाले घबराए हुए हैं. गुरुवार को भी बाघ ने मटकुली के पिसुआ गांव में 2 गायों का शिकार किया था.



इको सेंटर में आगजनी और तोड़फोड़

महिला की मौत और उसकी लाश की हालत देखकर गांव वाले गुस्से से भर गए. गुस्साए लोगों ने मटकुली वन विभाग के इको सेंटर पर धावा बोल दिया और दफ्तर में आगजनी और तोड़फोड़ कर दी. जो भी सामान हाथ में आया सब तोड़ दिया. सेंटर में देर तक हंगामा होता रहा. मौके पर पहुंची पुलिस ने गांव वालों को समझाने की कोशिश की. वन विभाग का अमला मौके पर मौजूद नहीं था.

(होशंगाबाद से शैलेन्द्र कौरव का इनपुट)

ये भी पढ़ें-RSS के एजेंडे में CAA और जनगणना,आदिवासियों को हिंदू लिखाने की मुहिम में जुटेगाफरार माफिया जीतू सोनी के 4 साथी रेप के मामले में गिरफ़्तार,बाकी की तलाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए होशंगाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 12:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर