लगातार बारिश से भरभरा के गिरा मकान, 2 बच्चों समेत 4 लोग घायल

News18 Madhya Pradesh
Updated: September 13, 2019, 1:20 PM IST
लगातार बारिश से भरभरा के गिरा मकान, 2 बच्चों समेत 4 लोग घायल
लगातार बारिश के चलते दमोह में कच्चा मकान ढह गया

दो मंजिला कच्चे मकान में मकान मालिक के परिवार के 4 लोगों के साथ-साथ 7 किरायेदार भी रह रहे थे, जो इसकी चपेट में आ गए, दोनों ही परिवारों कि पूरी गृहस्थी मलबे में तब्दील हो गई, प्रशासन ने मदद का आश्वासन दिया है ...

  • Share this:
दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह जिले में लगातार बारिश के चलते एक कच्चा मकान ढह गया जिसकी चपेट में 11 लोग आ गए. हादसा जनपद के मागंज वार्ड नंबर 6 में गुरूवार- शुक्रवार कि दरमियानी रात में हुआ. यह मकान लोको में रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे बना हुआ था. इस दो मंजिला कच्चे मकान में मकान मालिक के परिवार के 4 लोगों के साथ-साथ 7 किरायेदार भी रह रहे थे. चपेट में आए लोगों में 2 बच्चों समेत 4 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बच्चों को आंचल में छिपाया
घटना के समय मकान में मौजूद किरायेदार के मुताबिक़ हादसा रात तकरीबन 11. 30 बजे हुआ. उन्होंने news 18 की टीम को हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें देर रात अचानक लगा कि मकान में कुछ हलचल हो रही है इससे पहले कि वो कुछ समझ पाते या इसकी जानकारी किसी को दे पाते मकान भरभरा के ढह गया. जिस वक्त मकान ढहा मकान मालिक छज्जू रैकवार अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ मकान कि ऊपरी मंजिल पर सो रहा था. छज्जू कि पत्नी मनीषा के मुताबिक लगातार हो रही बारिश के चलते घर कि छत टपक रही थी और वो अपने बच्चों को सुलाने कि कोशिश कर रही थी तभी उसे मकान ढहने का अंदेशा हुआ तो उसने दोनों बच्चों को अपने आंचल में छिपा लिया. इस हादसे में छज्जू रैकवार उसकी पत्नी मनीषा रैकवार व दोनों बच्चे घायल हुए हैं जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है.


प्रकाश बताते हैं कि जान तो बच गई लेकिन पूरी गृहस्थी चौपट हो गई


गौरतलब है कि पूरे प्रदेश में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है ऐसे में विभिन्न जिलों से कई ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं. इसी मकान की निचली मंजिल के दूसरे पोर्शन में किरायेदार प्रकाश अहिरवार अपने परिवार के 7 सदस्यों के साथ रह रहा था. प्रकाश के मुताबिक गणेश विसर्जन के बाद वो लोग घर पर आकर सो रहे थे. लगातार मूसलाधार बारिश जारी थी. अचानक से मकान में हलचल की सी आहट होने लगी इससे पहले कि वो कुछ समझ पाते मकान ढह गया. उनका कहना है कि जान तो बच गई लेकिन मकान ढहने से मकान मालिक समेत उनकी पूरी गृहस्थी बर्बाद हो गई.

मौके पर पहुंची तहसीलदार बबिता राठौर ने पीड़ितों को प्रशासन द्वारा हर संभव मदद दिए जाने का आश्वासन दिया है. घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है.
Loading...

(रिपोर्ट -धर्मेश पाण्डेय )

ये भी पढ़ें- गणपति विसर्जन के दौरान भोपाल में नाव हादसा, 11 लोगों की मौत, 7 को बचाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 1:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...