लाइव टीवी

MP: बर्फीली हवाओं की चपेट में प्रदेश, कोहरे में डूबी रही राजधानी की सुबह
Bhopal News in Hindi

Anurag Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 19, 2020, 4:07 PM IST
MP: बर्फीली हवाओं की चपेट में प्रदेश, कोहरे में डूबी रही राजधानी की सुबह
शीतलहर की चपेट में प्रदेश, भोपाल में घना कोहरा

राजधानी भोपाल में रविवार की सुबह घने कोहरे (Fog) की चपेट में रही. शनिवार को ठंडा दिन (Cold) रहने के बाद आज भी काफी ठंडक महसूस की जा रही है. सुबह कोहरे के साथ ही बर्फीली हवाओं (Cold waves) से सराबोर की भोपाल की फिज़ा

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में कोहरे के कारण विजिबिलटी 50 मीटर रही. कोहरे के कारण गाड़ियों की लाइट जलती दिखाई दी. भोपाल, इंदौर समेत 8 जिलों में कोल्ड डे का असर रहा. उत्तर भारत से आने वाली बर्फीली हवाओं के कारण ठंड बढ़ी है. शनिवार को ग्वालियर, इंदौर, खजुराहो, सागर, गुना, खंडवा,राजगढ़, श्योपुर में कोल्ड डे दर्ज किया गया है. राजधानी का न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री दर्ज किया गया है जबकि अधिकतम तापमान 18 डिग्री दर्ज किया गया है जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान खजुराहो में 6 डिग्री दर्ज किया गया है. मौसम विभाग (Weather Department) के मुताबिक 21 और 22 जनवरी को फिर से बूंदाबांदी के आसार हैं.

उत्तरी हवाओं का असर  
भोपाल, ग्वालियर, चंबल, इंदौर, उज्जैन, सागर समेत कई जिलों में ठंड का असर रहेगा. ग्वालियर चंबल, सागर और भोपाल में कोहरा घना रहेगा. शनिवार को राजधानी में 6 घंटे से ज्यादा कोहरे का असर रहा. रविवार को भी कोहरा बढ़ता ही दिखाई पड़ा. सूर्यदेव के दर्शन हुए लेकिन ज्यादा देर तक नहीं वो भी नहीं दिखे. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को रात के तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट होने के आसार हैं.

जारी रहेगा ठंड और कोहरे का असर

फिलहाल उत्तर भारत से आ रही हवाओं के रुख में कोई बदलाव नहीं होने पर लोगों को सर्द हवाओं का सामना करना पड़ेगा. अगले एक से दो दिन में बारिश होने पर कोहरा फिर अपना असर दिखाएगा. जैसे-जैसे कोहरा हटेगा वैसे वैसे ठंड का असर भी बढ़ेगा. 26 जनवरी तक प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम का मिजाज कुछ इसी तरह से रहने के आसार है.

रेल और हवाई ट्रेफिक पर भी असर
कोहरे के कारण रेल और हवाई ट्रेफिक पर भी बुरा असर पड़ा है. शनिवार को खराब मौसम के कारण दिल्ली से भोपाल आने वाली इंडिगो की फ्लाइट कैंसिल हो गई थी, तो कुछ समय में बदलाव के साथ रवाना हो सकी. वहीं उत्तर भारत से होकर प्रदेश से गुजरने वाली ज्यादातर ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं.ये भी पढ़ें -
BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर को भेजे धमकी भरे पत्र में क्या जानलेवा एंथ्रेक्स पाउडर लगा था?
मैं ऐसी धमकियों से डरने वाली नहीं, मेरे रक्षक ईश्वर हैं- प्रज्ञा ठाकुर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 4:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर