होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

MP: मामूली बात पर विवाद, शख्स ने सेना का बम लेकर भीड़ पर फोड़ा; 1 की मौत, 15 घायल

MP: मामूली बात पर विवाद, शख्स ने सेना का बम लेकर भीड़ पर फोड़ा; 1 की मौत, 15 घायल

Indore News: इंदौर के पास महू में विवाद के दौरान एक शख्स ने सेना का खारिज बम लोगों पर फोड़ दिया. इसमें एक की मौत हो गई.

Indore News: इंदौर के पास महू में विवाद के दौरान एक शख्स ने सेना का खारिज बम लोगों पर फोड़ दिया. इसमें एक की मौत हो गई.

MP Crime News: इंदौर शहर के पास महू के बड़गोंदा थाना इलाके में रविवार देर रात जबरदस्त हंगामा मचा. यहां चारों ओर उस वक्त चीख-पुकार मच गई जब एक शख्स ने सेना का खारिज बम लोगों पर फोड़ दिया. इस हमले में एक की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए. दरअसल, यहां रविवार को दो पक्षों के बीच विवाद हो गया. यह विवाद इतना बढ़ गया कि शख्स बम ले आया और दूसरे पक्ष पर फोड़ दिया. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जैसे-तैसे मामले को संभाला.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. इंदौर शहर के पास महू के बड़गोंदा थाना इलाके में रविवार देर रात दो पक्षों का आपसी विवाद इतना बढ़ गया कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर बम से हमला बोल दिया. इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हैं. घायलों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं. बताया जाता है कि यह बम सेना का ‘खारिज बम’ था. इसे युवक सेना की फायरिंग रेंज से कुछ दिनों पहले लाया था. रविवार को जब विवाद बढ़ा तो उसने बम भीड़ पर फोड़ दिया. बता दें, सेना उन बमों को फेंक देती है जो बम प्रेक्टिस के दौरान चलने लायक नहीं होते. ये बम गांववाले फायरिंग रेंज से ले आते हैं.

जानकारी के मुताबिक, बम फोड़ने वाले आरोपी का नाम विशाल है. विवाद करने वाले दोनों पक्ष एक ही परिवार के थे. परिवार में शामिल एक महिला को लेकर दूसरा पक्ष अक्सर आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करता था. कई बार अनर्गल टिप्पणी भी करता था. रविवार रात इसी बात पर विवाद शुरू हुआ. शुरुआत में उनके बीच मामूली कहासुनी हुई, लेकिन फिर बात मारपीट तक आ गई. इस दौरान विशाल कुछ देर के लिए मौके से चला गया. वह जब लौटकर आया तो भीड़ पर बम फेंक दिया. इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई. बम का धमाका होते ही ग्रामीण भी दहशत आ गए. कुछ देर बाद ही गांव में चीख पुकार मच गई.

सेना के बम मिलना सामान्य बात- ग्रामीण
दूसरी ओर, घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे और छानबीन शुरू की. अति गंभीर घायलों को उपचार के लिए एमवाय अस्पताल रेफर किया गया है. यहां सभी का उपचार जारी है. अन्य घायलों का स्थानीय अस्पतालों में उपचार चल रहा है. हैरानी वाली बात यह है कि सेना का बम इस इलाके में मिला कैसे. लेकिन, ग्रामीण इसे सामान्य बात बता रहे हैं. उनका कहना है कि आर्मी के जवान प्रेक्टिस जोन में बम चलाते हैं. इसलिए यहां बम मिलना बड़ी बात नहीं. कई बार जवान उन बमों को फेंक देते हैं, जो उनके काम के नहीं होते. उसे खारिज मानकर वे रेंज में ही छोड़ देते हैं. ग्रामीणों ने बताया कि बम में तांबे का इस्तेमाल होता है. ग्रामीण कई बार इसकी लालच में चोरी-छुपे इस इलाके में जाते हैं और बम समेट कर ले आते हैं. हालांकि इस इलाके में जाना प्रतिबंधित है. हो सकता है कि युवक के हाथ भी ऐसा ही कोई बम लगा होगा.

Tags: Indore news, Mp news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर