लाइव टीवी

इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवार्ड से MP को मिलेगी नई पहचान, 400 कलाकार होंगे शामिल

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 1, 2019, 9:40 PM IST
इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवार्ड से MP को मिलेगी नई पहचान, 400 कलाकार होंगे शामिल
इंदौर में होंगे 19वें इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवार्ड.

इंदौर (Indore) में 10 नवंबर को पहली बार इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवार्ड (Indian Television Academy Award) का आयोजन हो रहा है. इस कार्यक्रम में टेलीविजन जगत के लगभग 400 कलाकार शामिल होंगे. जबकि सूबे के मंत्री जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने हर संभव मदद का आश्‍वासन दिया है.

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश सरकार मिनी मुंबई इंदौर (Indore) को फिल्मों के लिए नई डेस्टिनेशन के रूप में तैयार कर रही है. इसी कड़ी में पहली बार इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवार्ड समारोह (Indian Television Academy Award Ceremony) शहर में आयोजित किया जा रहा है. यह समारोह आगामी 10 नवंबर को नेहरू स्टेडियम (Nehru Stadium) में होगा. मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) के सहयोग से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में टेलीविजन जगत के लगभग 400 कलाकार शामिल होंगे. जबकि इंडियन टेलीविजन एकेडमी मुंबई की अध्यक्ष सुश्री अनुरंजन इस पूरे कार्यक्रम को कॉर्डिनेट कर रहीं हैं. उन्होंने बताया कि इस प्रतिष्ठापूर्ण कार्यक्रम से मध्य प्रदेश की टेलीविजन जगत (Television World) में पहचान बनेगी और यहां शूटिंग के साथ पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. वहीं इस कार्यक्रम में विख्यात कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) सहित उनकी पूरी टीम एंकरिंग करेगी.

19वें इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवार्ड-2019
मध्य प्रदेश में पहली बार हो रहे देश के इस नामचीन इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवार्ड कार्यक्रम के आयोजन की तैयारियां अंतिम दौर में हैं. कार्यक्रम के लिए नेहरू स्टेडियम में एक विशाल मंच बनाया जा रहा है. मंच में खजुराहो और सांची के स्तूप सहित मध्य प्रदेश की पहचान मानी जाने वाले कलाकृतियों का प्रतिरूप दर्शाया जा रहा है.

मप्र के स्थापना दिवस मंत्री जीतू पटवारी ने कही ये बात

मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस पर उच्च शिक्षा और खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने कहा मध्य प्रदेश में पर्यटन की अपार सम्भावनाएं हैं जिन्हें और विकसित किया जाएगा. साथ ही प्रदेश में फिल्म निर्माण और टेलीविजन धारावाहिक की शूटिंग के लिये अनुकूल वातावरण निर्मित किया जाएगा. हमारे यहां महेश्वर, माण्डव, चन्देरी, जबलपुर, इन्दौर, होशंगाबाद और भोपाल में समय-समय पर फिल्में शूट की गई हैं. मध्य प्रदेश सरकार फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री को प्रदेश में बढ़ावा देने के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने में हर संभव सहयोग प्रदान करेगी.

19वां इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवार्ड इसी का हिसा है. यह पहली बार मिनी मुम्बई के रूप में पहचाने जाने वाले इंदौर के स्थानीय नेहरू स्टेडियम में आयोजित होने जा रहा है. यह अवार्ड मध्य प्रदेश की समृद्ध संस्कृति और विरासत को प्रदर्शित करने के लिए एक अनूठा मंच होगा. आपको बता दें कि टीवी उद्योग लगभग 90 हजार करोड़ रुपये का है और इसमें तीन लाख से अधिक लोगों को रोजगार मिला हुआ है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

MP में 'अंडा सियासत' ने पकड़ा जोर, कमलनाथ के मंत्री जीतू पटवारी ने कही ये बात
Top 10 Value Destinations for 2020: मध्यप्रदेश दुनिया का तीसरा सबसे किफायती डेस्टिनेशन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 9:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...