Home /News /madhya-pradesh /

इंदौर एयरपोर्ट पर महिला के पर्स से मिला जिंदा कारतूस, बोली- बच्चे से छीनकर रखा था

इंदौर एयरपोर्ट पर महिला के पर्स से मिला जिंदा कारतूस, बोली- बच्चे से छीनकर रखा था

Indore Crime News: इंदौर एयरपोर्ट पर महिला की पर्स से मिला कारतूस.

Indore Crime News: इंदौर एयरपोर्ट पर महिला की पर्स से मिला कारतूस.

MP Crime News: इंदौर एयरपोर्ट (Indore Airport) पर एक महिला के पर्स से दो जिंदा कारतूस (live cartridges) बरामद हुआ है. महिला का दावा है कि बच्चों के खेलने के दौरान उनके हाथ में देखा था. फिर उसे पर्स में रख लिया. अब पुलिस ने महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

अधिक पढ़ें ...
इंदौर. इंदौर एयरपोर्ट (Indore Airport) पर बुधवार सुबह उस वक्त अचानक हड़कंप मच गया जब एक महिला के पर्स से दो जिंदा कारतूस (live cartridges) बरामद हुए. हालांकि महिला खुद को इससे अनजान बता रही थी. फिर भी एयरपोर्ट सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ (CISF) के जवानों ने इसकी शिकायत नजदीकी एरोड्रम थाना पुलिस को दे दी है. पुलिस ने महिला के खिलाफ अवैध हथियार की धारा में केस दर्ज कर लिया है. जिस महिला के पर्स से यह कारतूस मिले उसका हाल ही में इंदौर में विवाह हुआ था. 
दरअसल, इंदौर की एरोड्रम थाना पुलिस को सीआईएसएफ के अधिकारी ने लिखित में शिकायत प्राप्त की थी कि एक महिला के पर्स से दो जिंदा कारतूस बरामद हुए है, जबकि महिला के पास कोई हथियार नहीं है, न ही उसके पास कोई लाइसेंस है. सुरक्षा के लिहाज से एरोड्रम थाना पुलिस ने छानबीन शुरू कर महिला के पास से मिले दोनों जिंदा कारतूस जब्त कर महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.
महिला का दावा- बच्चे से लेकर रखा था कारतूस
महिला जबलपुर की रहने वाली एकता श्रीवास्तव थी. उसके पिता जबलपुर के बिल्डर हैं. एकता के द्वारा पुलिस को दिए गए बयानों के अनुसार कुछ महीने पहले घर में बच्चों के खेलने के दौरान उसने देखा था कि उनके हाथ में कारतूस है. महिला ने अनहोनी की आशंका से उनके हाथ से कारतूस छीनकर अपने पर्स में रख दिए. इसके बाद एकता श्रीवास्तव को इन कारतूस के बारे में ध्यान नहीं रहा. जानकारी दी गई कि एकता के पिता के पास लायसेंसी हथियार है. आशंका है कि यह कारतूस उनके पिता के लाइसेंसी बंदूक के हो सकते है. 
कुछ महीने पहले एकता का विवाह इंदौर के गांधी नगर इलाके में रहने वाले अमित सक्सेना से हुआ. उसके बाद से इंदौर और जबलपुर के बीच आना जाना लगा रहा. तबसे ही बैग में वह कारतूस रखे रहे. लगभग 15 दिन पहले एकता जबलपुर से ट्रैन से इंदौर पहुंची थी और अभी इंडिगो की फ्लाइट से जबलपुर जा रही थी. लेकिन जैसे ही वह एयरपोर्ट पर पहुंची बोर्डिंग पास बनवाने से पहले ही सुरक्षा मानकों के पालन के लिहाज से चेकिंग और स्कैनिंग शुरू हुई. जिस वक़्त सामान की स्कैनिंग की जा रही थी ठीक उसी वक़्त महिला के बैग में 8 MM बोर के दो जिंदा कारतूस मिले. हालांकि संभावना है कि यह कारतूस बैग में रह गए. इसके पीछे महिला का कोई आपराधिक उद्देश्य नहीं था. लिहाजा जब महिला कोई वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सकी तो पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर कारतूस जब्त कर लिए और महिला को नोटिस देकर थाने से रिहा भी कर दिया. 

महिला के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया केस
एरोड्रम थाना प्रभारी संजय शुक्ला के मुताबिक़ एयरपोर्ट प्रबंधन  द्वारा थाने पर उपस्थित होकर शिकायत प्रस्तुत की गई थी कि एक महिला के पास दो कारतूस मिले है. सुरक्षा के लिहाज से यह सफर नहीं कर सकती और यह नियम का उललंघन भी है. इसके बाद महला के खिलाफ केस दर्ज किया गया. महिला का नाम एकता श्रीवास्तव है. वह जबलपुर की रहने वाली है. मामले की जांच की जाएगी.

Tags: Crime in Indore, Indore crime, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर