MP By-election: आचार संहिता उल्लंघन में कांग्रेस से आगे निकली BJP, सांवेर में 22 FIR दर्ज

MP Bypolls: इंदौर की सांवेर सीट के उपचुनाव में प्रत्याशियों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा जा रहा है.
MP Bypolls: इंदौर की सांवेर सीट के उपचुनाव में प्रत्याशियों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा जा रहा है.

MP Assembly By-election: आचार संहिता और COVID-19 प्रोटोकॉल उल्लंघन के मामलों को लेकर इंदौर की सांवेर विधानसभा सीट पर BJP पर 13 तो कांग्रेस (Congress) के खिलाफ 6 FIR दर्ज. चुनाव मैदान में कुल 14 उम्मीदवार.

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव (MP By-Polls 2020) के तहत आचार संहिता (Code of Conduct) और कोरोना महामारी प्रोटोकॉल (COVID-19) के उल्लंघन के मामलों के शिकायतों की भी भरमार है. किसी भी पार्टी के नेता हों, आचार संहिता के उल्लंघन में एक दूसरे से होड़ ले रहे हैं. इंदौर की सांवेर विधानसभा सीट की बात करें तो यहां पर कोरोना और आचार संहिता के उल्लंघन के 22 मामलों में अब तक एफआईआर दर्ज की जा चुकी है. इन मामलों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता, कांग्रेस (Congress) के नेताओं के मुकाबले काफी आगे हैं. बीजेपी के नेताओं के खिलाफ कोरोना और चुनावी आचार संहिता उल्लंघन के जहां अभी तक 13 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, वहीं कांग्रेस के 6 नेता इसकी जद में आए हैं.

आकाश विजयवर्गीय और मंत्री समेत कई नेता
सांवेर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के मद्देनजर अब तक की लड़ाई में कोरोना और आचार संहिता की गाइडलाइन के उल्लंघन को लेकर 22 एफआइआर दर्ज हो चुकी हैं. इसमें भाजपा नेताओं के खिलाफ 13 तो कांग्रेस नेताओं के खिलाफ 6 एफआइआर दर्ज हुई हैं. भाजपा के जिन नेताओं के खिलाफ एफआईआर हुई है, उनमें जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, विधायक रमेश मेंदोला, पूर्व महापौर कृष्णमुरारी मोघे, विधायक आकाश विजयवर्गीय, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश सोनकर और प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा जैसे नेता शामिल हैं. इसके उलट, भाजपा की शिकायतों के आधार पर पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू, कांग्रेस जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव, मकबूल पटेल, विकास सोनी के खिलाफ एफआईआर हुई है. इसके अलावा तीन मामले ऐसे भी हैं, जिनमें उड़नदस्ते के अधिकारियों की शिकायत पर ठाकुर अजीतसिंह राणा, संदीप राठौर, राजेंद्र सिंह और कमल सिंह के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए हैं.

सांवेर में अब तक 14 उम्मीदवार मैदान में
सांवेर विधानसभा उपचुनाव में सभी उम्मीदवारों के नामांकन पत्र वैध पाए गए हैं. इसके साथ ही इस सीट पर हो रहे चुनाव में 14 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला होना है. इनमें भाजपा से तुलसी सिलावट, कांग्रेस से प्रेमचंद गुड्डू, शिवसेना से जगमोहन वर्मा, सपाक्स से संतोष रत्नाकर, प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी से सुभाष चौहान, जनता पार्टी से शैलेष ठगेले और बसपा से विक्रमसिंह गहलोत शामिल हैं. इनके अलावा सात निर्दलीय उम्मीदवार भी हैं. नाम वापसी की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर है. नाम वापसी के बाद 19 अक्टूबर को ही पता चलेगा कि सांवेर के चुनावी समर में कितने उम्मीदवार रहेंगे. इसके बाद उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज