Covid-19: तालियों की गड़गड़ाहट और मुस्कान के साथ कोरोना को हराकर घर रवाना हुए 35 मरीज
Indore News in Hindi

Covid-19: तालियों की गड़गड़ाहट और मुस्कान के साथ कोरोना को हराकर घर रवाना हुए 35 मरीज
इंदौर के ३५ कोरोना पेशेंट्स ठीक होकर घर लौटे

स्वस्थ होकर अपने घर सकुशल लौट रहे मरीजों ने भी तालियां बजाकर शासन-प्रशासन,डॉक्टर,नर्स के प्रति आभार जतायाऔर खुशी का इजहार किया.सबने यही कहा कि डॉक्टरों और पूरी मेडिकल टीम ने हमारी अच्छी देखभाल करने में दिन-रात एक कर दिया.इन लोगों ने मार्मिक अपील सबसे की कि जिंदगी की कीमत समझो,लॉकडाउन का पूरा पालन करें.बीमारी से भागो नहीं. डरो नहीं. इलाज कराओ और स्वस्थ हो

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना संक्रमण के फैलाव के बीच एक गुड न्यूज आ रही है. कोरोना वायरस (corona virus) को परास्त कर स्वस्थ होने के बाद मरीजों के घर जाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. शुक्रवार को इंदौर के एमआरटीबी और अरबिंदो अस्पताल से 35 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए. इन मरीजों को तालियों की गड़गड़ाहट के बीच घरों के लिए रवाना किया गया. स्वस्थ होकर अपने घर सकुशल लौट रहे मरीजों ने भी तालियां बजाकर शासन-प्रशासन, डॉक्टरों, नर्स के प्रति आभार जताया और खुशी का इजहार किया. सबने यही कहा कि डॉक्टरों और पूरी मेडिकल टीम ने हमारी अच्छी देखभाल करने में दिन-रात एक कर दिया. इन लोगों ने सबसे मार्मिक अपील की कि जिंदगी की कीमत समझो, लॉक डाउन का पूरा पालन करें. बीमारी से भागो नहीं. डरो नहीं. इलाज कराओ और स्वस्थ हो जाओ.

अपने घरों के लिए रवाना हुए मरीजों में इंदौर के कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित टाटपट्टी बाखल इलाके की तीन महिलाएं भी शामिल हैं जहां मेडिकल टीम पर हमला हुआ था. इसके अलावा खरगोन जिले का एक मरीज भी स्वस्थ्य होकर घर चला गया. जो मरीज अपने घरों की ओर स्वस्थ होकर गये हैं उनमें टाटपट्टी बाखल की नगमा, उजमा परवीन, शमीन और खरगोन के मनोज कुशवाह शामिल हैं. इन सभी मरीजों ने अस्पताल से डिस्चार्ज होकर बाहर निकलते ही अपनी खुशी का इजहार ताली बजाकर किया. इनकी सेवा में दिन-रात लगे मेडिकल स्टॉफ ने भी इनके स्वस्थ होने की खुशी में तालियां बजायीं.

72 मरीज हो चुके हैं डिस्चार्ज
गुरुवार को 35 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था. इनमें एमआरटीबी अस्पताल के चार मरीज और अरबिंदो अस्पताल के 31 मरीज शामिल हैं. अब तक इंदौर में 72 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. इन सभी का कहना था कि डॉक्टरों और मेडिकल की पूरी टीम ने दिन-रात हमारी सेवा की. हमारी सेवा और इलाज में किसी तरह की कोई कोर कसर नहीं छोड़ी गई. इन्होंने विशेषकर चाय की व्यवस्था करने वाले और सफाई करने वाले कर्मियों को भी धन्यवाद दिया.
इंदौर के लिए सुखद खबर


कोरोना से कराह रहे इंदौर के लिए ये सुखद खबर है कि एक साथ इतने मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों की ओर रवाना हुए. कमिश्नर आकाश त्रिपाठी ने बताया कि इंदौर में कोरोना मरीजों के उपचार की उम्दा व्यवस्था के सकारात्मक परिणाम आ रहे हैं. अरविंदो हॉस्पिटल से एक साथ 31 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. इनमें आरिफ खान,अब्दुल रशीद, धर्मेश, फैजान खान, मो. युनूस, मो. तारिफ खान, देवेन्द्र हीरालाल, जमील अहमद, जीनत सरफराज, मो. मोइनुद्दीन, मो. इलियाज, मुमताज, नफीस खान, निर्मला वालेचा, शबीना बानो, सेजल गुप्ता, तंजीम खान, उज्मा नागोरी, विजय मारोठिया, युवराज जैन, इम्तियाज इब्राहिम, प्रेम लाल, शुभंकर, तबस्सुम बी, अमजद, दुर्गेश नाईक, फैज मोहम्मद, गीता सिंह, हिना सरफराज, मस्त मूसा और मो. शाहिद शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-

COVID-19: जनवरी-फरवरी में आए हवाई यात्रियों ने फैलाया इंदौर में कोरोना संक्रमण

VIP एयरक्राफ्ट को सेटेनाइज कर 900 सैंपल भोपाल से जांच के लिए नोएडा भेजे गए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज