लाइव टीवी

वॉंटेड जीतू सोनी का अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन ! अब तक 37 FIR दर्ज

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 10, 2019, 2:57 PM IST
वॉंटेड जीतू सोनी का अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन ! अब तक 37 FIR दर्ज
इंदौर एसएसपी-रुचिवर्धन मिश्र

एसएसपी (ssp) रुचिवर्धन मिश्र (ruchi vardhan mishra) के मुताबिक़ जीतू सोनी और उसके सहयोगियों के ख़िलाफ लगातार गंभीर शिकायतें मिल रही हैं. सोनी की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापे मारे जा रहे हैं.

  • Share this:
इंदौर. इंदौर (Indore) माफिया (mafia) जीतू सोनी (jitu soni) अब तक पुलिस (police) के हाथ नहीं लगा है. लेकिन उसके खिलाफ केस बढ़ते जा रहे हैं. जीतू सोनी के ख़िलाफ शहर के अलग-अलग थानों में 37 केस दर्ज किए जा चुके हैं. अब तक की जांच में पता चला है कि जीतू के मुंबई के संगठित आपराधिक गिरोह और अंडर वर्ल्ड (under world) से भी तालुक्कात हैं.

इंदौर में एक सांझ दैनिक, होटलों और डांस बार के मालिक और हनी ट्रैप केस का अपने अख़बार के ज़रिए लगातार खुलासा कर रहे वॉंटेड जीतू सोनी की गिरफ़्तारी पर अब तक 30 हज़ार रुपए का इनाम घोषित किया जा चुका है. इसकी राशि 1 लाख रुपए करने का प्रस्ताव पुलिस मुख्यालय भेजा जा चुका है. इस बीच सोमवार को उसके खिलाफ अलग-अलग थानों में चार और नयी एफआईआर दर्ज की गयीं. इन्हें मिलाकर जीतू सोनी पर अब तक कुल 37 FIR हो चुकी हैं.

बेटा गिरफ़्तार-पिता की तलाश
डांस बार संचालक जीतू सोनी की तलाश लगातार जारी है. जीतू के बेटे अमित सोनी को न्यायालय से तीन दिन की रिमांड पर भेज दिया है.उससे भी पूछताछ जारी है. जीतू सोनी की धरपकड़ के लिए अलग अलग टीम प्रयास कर रही हैं. जीतू सोनी के खिलाफ एफआईआर की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. सोमवार को तुकोगंज थाने में दो, विजयनगर और सदर बाजार थाने में एक -एक एफआईआर दर्ज की गयी. सभी FIR अवैध कब्जे,ब्लैकमैलिंग और धमकाने की शिकायतों के आधार पर की गई हैं.

कुर्की की कार्रवाई शुरू
पुलिस ने जीतू सोनी के खिलाफ शिकंजा और कसते हुए उसकी सभी संपत्ति की जानकारी निकालकर धारा 82 के तहत कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी है.पुलिस अधिकारियों के मुताबिक तय समय तक जीतू पुलिस के सामने पेश नहीं होता है तो सभी संपत्ति कुर्क कर ली जाएंगी.जीतू सोनी और परिवार के नाम पर कुल 30 संपत्तियों का इंदौर में पता चला है.इनमें से 12 जीतू के नाम पर हैं.

अख़बार का दफ़्तर भी ढहेगा?जहां अखबार का दफ्तर था उस भवन की जांच के लिए इंदौर विकास प्राधिकरण के अधिकारी पहुंचे. वहां कई खामियां मिलीं. इसलिए इंदौर विकास प्राधिकरण भी केस दर्ज करा सकता है. भवन के खिलाफ आने वाले समय में बड़ी कार्रवाई हो सकती है. इंदौर विकास प्राधिकरण ने अख़बार के दफ्तर का रिकॉर्ड देखना चाहा तो पता चला कि उसका तो कोई रिकॉर्ड है ही नहीं. प्राधिकरण संबधित दफ्तर के खिलाफ भी शिकायत करने वाला है. अधिकारियों ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की है और अगले एक दो दिन में उस भवन पर भी कार्रवाई हो सकती है.

जीतू सोनी की तलाश
एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र के मुताबिक़ जीतू सोनी और उसके सहयोगियों के ख़िलाफ लगातार गंभीर शिकायतें मिल रही हैं. शिकायतों के संबंधित वैधानिक दस्तावेज के परीक्षण करने के बाद सभी में प्रकरण दर्ज किए जाएंगे. जीतू सोनी की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापे मारे जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर के ट्रांसफर से डरा PHQ हाइकोर्ट में लगाएगा केवियट

हनी ट्रैप : महिला आरोपियों से करोड़ों के लेनदेन पर आयकर विभाग की नज़र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 12:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर