होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

4 हजार केला किसानों के खातों में पहुंचेगा 32.50 करोड़ का मुआवजाः शिवराज

4 हजार केला किसानों के खातों में पहुंचेगा 32.50 करोड़ का मुआवजाः शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

सीएम ने कहा बीते दिनों आंधी तुफान से केला फसल बर्बाद हो गई थी.हमने इन केला फसलों का जायजा लेकर मुआवजा बढ़ाने का आश्वासन दिया था और उस वादे को पूरा करते हुए करीब 4 हजार केला उत्पादक किसानों को 32.50 करोड़ रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया था जो किसानों के खातों में जमा करने की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है.

अधिक पढ़ें ...
    बुरहानपुर में शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान अल्प प्रवास पर पहुंचे.इस दौरान वह मौका मिलते ही केला किसानों को दिए  जाने वाले मुआवजा की याद दिलाना नहीं भूले. दरअसल पिछले दिनों महिला बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस के पुत्र वर्धन चिटनीस का विवाह हुआ था लेकिन जनआशीर्वाद यात्रा में व्यस्तता के चलते सीएम शिवराज सिंह चौहान परिणय कार्यक्रम में शरीक नहीं हो सके थे.महिला बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस के विशेष आग्रह पर सीएम शिवराज सिंह चौहान अपनी धर्म पत्नी साधना सिंह के साथ वर वधु को आशीर्वाद देने पहुंचे.इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने क्षेत्र की प्रसिद्ध धामन गांव स्थित वाघेश्वरी माता मंदिर में पूजा अर्चना की और मध्य प्रदेश के विकास और खुशहाली की कामना की.

    इस दौरान सीएम ने कहा कि जो बीते दिनों आंधी तूफान से केला फसल बर्बाद हो गई थी.हमने इन केला फसलों का जायजा लेकर मुआवजा बढ़ाने का आश्वासन दिया था और उस वादे को पूरा करते हुए करीब 4 हजार केला उत्पादक किसानों को 32.50 करोड़ रुपये मुआवजा जारी किया है. इस मुआवजे की किसानों के खातों में जमा करने की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है.सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गई जनआशीर्वाद से जनता को उन्हें मिल रहे प्रतिसाद और कांग्रेस द्वारा सीएम पर खजाना लुटाने के आरोप के सवाल पर सीएम ने कहा वह जब बुरहानपुर जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान आएंगे तब इस सवाल का जवाब देंगे.

    Tags: Indore news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर