Home /News /madhya-pradesh /

जन्मदिन पर 'बेटी बैंक' लेकर इंदौर पुलिस के पास पहुंची 5 साल की बच्ची, कहा.....

जन्मदिन पर 'बेटी बैंक' लेकर इंदौर पुलिस के पास पहुंची 5 साल की बच्ची, कहा.....

पुलिस ने बच्ची को जन्मदिन की बधाई भी दी.( न्यूज़18 क्रिएटिव)

पुलिस ने बच्ची को जन्मदिन की बधाई भी दी.( न्यूज़18 क्रिएटिव)

मुस्कान ने खुद पुलिस अधिकारियों से बात करते हुए बताया की अपने जन्मदिन पर गुल्लक में जमा राशि देश सेवा में देना चाहती है.

इंदौर. कोरोना सक्रमण (COVID-19) से बचने और निपटने के लिए सभी अपना अमूल्य योगदान समाज और राष्ट्र को समर्पित कर रहे हैं. ऐसे में एक मासूम ने अपने जन्मदिन को यादगार बनाते हुए गुल्ल्क में जमा रुपये पुलिस को सौंपे. साथ ही यह भी कहा कि यह राशि कोरोना मरीजों के इलाज के लिए दी जाए. छोटी सी बच्ची की इस अच्छी पहल को देखते हुए पुलिस ने उसकी हौसला अफजाई भी की.

इंदौर (Indore) के सदर बाजार थाना इलाके के बक्षी बाग में रहने वाली पांच वर्षीय मुस्कान बुधवार सुबह अचानक थाने पहुंची और अपना गुल्लक  (बेटी बैंक) पुलिस कर्मियों को सौंप दिया. इस दौरान मुस्कान के परिजन  भी थाने पहुंचे और थाना प्रभारी को बताया कि बेटी मुस्कान का आज जन्मदिन है. लॉकडाउन के कारण मुस्कान हर बार की तरह इस साल अपना जन्मदिन अपने साथियों के साथ नहीं मना सकती है. लेकिन वह उसे और ज्यादा यादगार बनाना चाह रही है. लिहाजा मुस्कान ने खुद पुलिस अधिकारियों से बात करते हुए बताया की अपने जन्मदिन पर गुल्लक में जमा राशि देश सेवा में देना चाहती है.

बच्ची ने कही ये बात.....

पुलिस अधिकारियों ने मुस्कान और उसके परिजनों की मौजूदगी में जब गुल्लक खोला तो उसमें से 1069 रुपये मिले. पुलिस अधिकारी अब इस राशि को एक पत्र के साथ इंदौर जिला कलेक्टर को सौंपेंगे जिसे की कोरोना रिलीफ फंड में जमा कराया जाएगा. मुस्कान ने पैसे देते वक्त मासूमियत भरे अंदाज में कहा कि वह इस पैसे को देश बचाने के लिए देना चाहती है ताकि कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज हो सके और देश सुरक्षित रहे.

जन्मदिन पर बच्ची ने एक अच्छा काम किया है.


जन्मदिन पर किया नेक काम

सदर बाजार थाना प्रभारी अजय वर्मा के मुताबिक़ थाने में बुधवार सुबह पांच साल की मासूम बेटी मुस्कान आई थी. उसने बताया कि आज उसका जन्मदिन है और इस मौके पर वह अपने गुल्लक में जमा रुपये को देश सेवा के लिए देना चाहती है. लिहाजा परिजनों की मौजूदगी में गुल्लक में जमा 1069 रुपये लेकर पत्र के माध्यम से कलेक्टर के पास भेजे गया है.

साथ ही बेटी के इस कार्य के लिए वरिष्ठ अफसरों के माध्यम से मुस्कान को प्रशंसा पत्र भी दिलवाया जाएगा. इस मौके पर थाने पर मौजूद सभी पुलिस कर्मियों ने बच्ची का ताली बजाकर जन्मिदन मनाया और शुभकामनाएं भी दी. साथ ही भरोसा दिलाया कि लॉकडाउन खुलने के बाद उसे थाने की तरफ से एक अच्छा तोहफा भी दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 

अच्छी खबर: MP के बड़े उद्योगों में काम शुरू, माननी होगी सरकार की ये सख्त हिदायत 

COVID-19 से लड़ते पिता ने आखिरी दम तक निभाया फर्ज, अब बेटी पूरा करेगी 'अधूरा सपना'

Tags: Bhopal news, Corona Virus, Madhya pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर