लाइव टीवी

इंदौर में यहां होगी कोरोना की जांच, 56 दुकान और सराफा बाजार पर हुआ ये बड़ा फैसला
Indore News in Hindi

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 17, 2020, 10:02 PM IST
इंदौर में यहां होगी कोरोना की जांच, 56 दुकान और सराफा बाजार पर हुआ ये बड़ा फैसला
सप्ताह के इन दिनों बंद सराफा बाजार और 56 दुकान

कोरोना को लेकर इंदौर (Indore) प्रशासन ने एहतियाती कदम उठाए हैं. इसके तहत बुधवार से इस माह की 31 तारीख तक इंदौर के सभी शॉपिंग मॉल और सुपर मार्केट तथा शनिवार और रविवार को 56 दुकान और सराफा बाजार बंद रहेंगे.

  • Share this:
इंदौर. कोरोना वायरस (Corona Virus) की दहशत के चलते देश के कई राज्यों में सरकारी ऑफिस, बाजार, शॉपिंग मॉल, मल्टीप्लेक्स बंद कर दिए गए हैं. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में भी बुधवार से सभी शॉपिंग मॉल और सुपर मार्केट (Super market) को बंद करने का फैसला लिया है. इसके साथ ही 56 दुकान बाजार और सराफा बाजार भी शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे. शहर के बड़े मंदिरों के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश को भी रोक दिया गया है.

इंदौर की इस लैब में होगी कोरोना की जांच
इंदौर संभाग के कमिश्नर आकाश त्रिपाठी ने इंदौर शहर में स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं का जायजा लिया. उन्होंने बताया कि शहर के महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज में स्थापित वायरोलॉजी लैब में अब कोरोना वायरस की जांच भी की जा सकेगी. प्रशासन को इसके लिए मेडिकल किट प्राप्त हो गई है. मेडिकल स्टाफ को इस संबंध में प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अब कोरोना की जांच के लिए सैंपल पुणे और दूसरे शहरों में नहीं भेजने पडेंगे.

मैरिज गार्डनों में होने वाले सभी आयोजन निरस्त



इंदौर कमिश्नर आकाश त्रिपाठी ने कहा कि 31 मार्च तक मैरिज गार्डनों में होने वाले सभी आयोजनों को निरस्त करने का भी निर्णय लिया गया है. साथ ही ब्रिलियंट कन्वेशन सेंटर और अन्य आडिटोरियम को भी आगामी आदेश तक बंद कर दिया गया है. इसके अलावा एक स्थान पर 20 से अधिक लोगों के जमा होने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है.



बिजासन माता मंदिर का नवरात्रि मेला स्थगित
कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये किये जा रहे ऐतिहातन प्रयासों के तहत इंदौर की बिजासन माता मंदिर में 25 मार्च से 2 अप्रैल तक आयोजित होने वाला नवरात्रि मेला भी स्थगित कर दिया गया है. खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने राज्य खेल अकादमी के समस्त बोर्डिंग एवं डे-बोर्डिंग खिलाड़ियों का अवकाश 31 मार्च तक कर दिया है. प्रदेश में स्थित सभी खेल परिसरों की समस्त खेल गतिविधियां 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं.

ये भी पढ़ें -
ANALYSIS: विश्वास मत की बजाए अविश्वास प्रस्ताव का सामना क्यों करना चाहते हैं सीएम कमलनाथ?
MP: स्पीकर ने राज्यपाल को लिखा पत्र, 16 लापता विधायकों की वापसी सुनिश्चित कराने का किया आग्रह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 17, 2020, 10:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading