लाइव टीवी

Magnificent MP : 900 उद्योगपति करेंगे शिरकत, मुकेश अंबानी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 17, 2019, 5:56 PM IST
Magnificent MP : 900 उद्योगपति करेंगे शिरकत, मुकेश अंबानी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे
मैग्निफिसेंट एमपी में प्रदर्शनी का सीएम कमलनाथ ने उद्घाटन किया

Magnificent MP में 8 सेशंस होंगे जिसमें उद्योगपति उपलब्ध रहेंगे. स्पेशल मीटिंग में 60 से 70 उद्योगपति मौजूद रहेंगे जो देश के बड़े मीडिया समूहों (media groups)से सीधा संवाद करेंगे.

  • Share this:
इंदौर. इंदौर में हो रहे मैग्नीफिसेंट एमपी(Magnificent MP)में करीब 900 उद्योगपति शिरकत कर रहे हैं. उद्योगपति मुकेश अंबानी(mukesh ambani) इसमें शामिल होने इंदौर (indore)नहीं आ रहे, वो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए चर्चा करेंगे. मुख्य सचिव एस आर मोहंती ने इंदौर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने (Magnificent MP के आयोजन और निवेश के संबंध में जानकारी दी.

900 उद्योगपति सहित 1500 मेहमान
मुख्य सचिव ने बताया मीट के लिए 1500 लोगो को आमंत्रित किया गया है. इसमें से 900 उद्योगपति हैं. ऐसे माहौल में जहां पर उम्मीद कम थी, व्यवसायिक घरानों से जुड़े लोगों का 900 की तादाद में आना हमारे लिए खुशी की बात है. उन्होंने बताया Magnificent MP में 8 सेशंस होंगे जिसमें उद्योगपति उपलब्ध रहेंगे. स्पेशल मीटिंग में 60 से 70 उद्योगपति मौजूद रहेंगे जो देश के बड़े मीडिया समूहों से सीधा संवाद करेंगे.
फूड प्रोसेसिंग,एग्रीकल्चर पर फोकस

सीएस ने बताया हम लोगों ने यहां भीड़ को नहीं बुलाया है, जो मध्यप्रदेश में निवेश करने की इच्छा रखते हैं उन्हें ही बुलाया गया है. औद्योगिक घराने से या तो नंबर वन या नंबर 2 को भेजा जाए ताकि निर्णय मौके पर लिया जा सके. उन्होंने बताया हमारा सैक्टर पर फोकस रहेगा. फूड प्रोसेसिंग ,एग्रीकल्चर, जिसमें प्रदेश ने कृषि कर्मण अवार्ड 5 बार जीता है. बड़े औद्योगिक घराने फूड प्रोसेसिंग सैक्टर में निवेश करने जा रहे हैं. इससे हमारे किसानों को फायदा होगा. इस मामले में बड़ी तादाद से रोज़गार भी आता है. मध्य प्रदेश में पिछले दिनों फार्मास्युटिकल इंडस्ट्री के लिए भी अच्छा स्कोप रहा है. 222 ऐसी माइनिंग साइट हैं जिस पर काम नहीं किया जाता था.इसे लेकर उन्हें नोटिस जारी किया गया कि आप माइनिंग चालू करें नहीं तो किसी और को दे दिया जाएगा.
टूरिज्म पर ख़ास ध़्यान
सीएस मोहंती ने बताया टूरिज्म सैक्टर पर विशेष ध्यान दिया जाएगा,टूरिज्म सैक्टर में रोज़गार की अपार संभावनाएं हैं.| ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, ग्वालियर, ओरछा ऐसे कई शहर हैं यहां टूरिज्म को बढ़ावा दिया जा सकता है. सबसे ज्यादा वाइल्ड लाइफ पार्क मध्यप्रदेश में हैं. इस सैक्टर पर भी ध्यान दिया जाएगा
Loading...

फिल्म उद्योग के लिए संभावनाएं
फिल्म उद्योग को लेकर भी मध्यप्रदेश में अपार संभावनाएं हैं. लेकिन समन्वय की और व्यवस्था की कमी के कारण लोग यहां आकर काम नहीं कर पाए.इसे ध्यान में रखकर मध्यप्रदेश में 1 सेल टूरिज्म डिपार्टमेंट में खोली गई.इसकी मॉनिटरिंग चीफ सेक्रेट्री ऑफिस से होगी. उन्होंने बताया मध्यप्रदेश में टूरिज्म की अपार संभावनाएं हैं. मुख्यमंत्री ने 10 घंटे तक बैठकर वाइल्ड लाइफ और हेरिटेज को लेकर संभावनाएं तलाशी हैं. आने वाले वक्त में टूरिज्म सेक्टर में विकास को लेकर नतीजे दिखेंगे.

प्रदर्शनी का उद्घाटन- मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में प्रदर्शनी का  शुभारंभ किया. इंदौर को आज 5 बड़ी सौगातें भी मिलीं.सीएम कमलनाथ ने 850 कराेड़ के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण किया. इनमें 373 करोड़ रुपए का स्मार्ट इंडस्ट्रियल पार्क, 225.92 करोड़ रुपए की पीथमपुर वाटर सप्लाई स्कीम, 139 करोड़ रुपए की लागत से तैयार सिंहासा आईटी पार्क शामिल है. इसके साथ ही 60 करोड़ रुपए का इंटरस्टेट बस स्टैंड और 51 करोड़ रुपए की लागत से बने आईटी कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का भी सीएम ने लोकार्पण किया.



डबरा में बेजु़बानों के साथ बर्बरता, बंद कमरे में मरे मिले 17 मवेशी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 5:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...