जिस थाने में तैनात था पुलिस आरक्षक दुष्कर्म के आरोप में उसी थाने में हुआ गिरफ्तार  

दुष्कर्म का आरोपी आरक्षक इसी थाने में तैनात था

Indore-अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत कनकने के मुताबिक़ हीरा नगर थाने में पदस्थ आरक्षक ओमप्रकाश के विरुद्ध दुष्कर्म की धाराओं में केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
इंदौर. इंदौर के हीरा नगर थाने में पदस्थ पुलिस आरक्षक (Constable) ओमप्रकाश को हीरा नगर थाना पुलिस ने ही गिरफ्तार कर लिया है. उस पर एक महिला  के साथ दुष्कर्म (Rape) का आरोप है. महिला के कोर्ट में दिये बयान के आधार पर आरक्षक को गिरफ्तार किया गया.

बीते दिनों इंदौर के हीरा नगर पुलिस थाना में एक महिला ने दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. महिला ने बाबू नामक शख्स पर आरोप लगाया था. पुलिस ने महिला की शिकायत पर बाबू के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया और उसे न्यायालय में पेश किया. न्यायालय ने आरोपी को जेल भेज दिया.

अदालत में बयान
पुलिस ने पीड़ित महिला के न्यायालय में बयान करवाए. पीड़िता ने न्यायालय में न्यायाधीश के सामने बयान दिया कि दुष्कर्म में बाबू के साथ उसके दोस्त ओमप्रकाश ने दिया. बयान के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. न्यायालय ने जांच का आदेश देते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए.

दोस्त की गैर मौजूदगी में रेप
न्यायालय के आदेश के बाद सीएसपी परदेशीपुरा ने मामले की विस्तृत जांच शुरू की. जांच पड़ताल  में यह साबित हुआ कि ओमप्रकाश और बाबू दोनों अच्छे दोस्त थे. बाबू ने स्कीम नंबर 136 में स्थित मकान पर जाकर महिला का कई बार शोषण किया. चूँकि बाबू और ओमप्रकाश दोनों अच्छे दोस्त हैं. ओमप्रकाश हीरा  नगर थाने में ही पदस्थ था, इसी इलाके में स्कीम नंबर 136 आता है. ओमप्रकाश को जब इस बात की भनक लगी कि बाबू कहीं बाहर गया है तो इसी बात का फायदा उठाते हुए वह महिला के घर जा पहुंचा और मदद करने की दलील देकर बात शुरू की. इसी दौरान  दुष्कर्म किया.

हुलिये के आधार पर पहचान
हालांकि उस वक़्त तक पीड़िता पुलिस कर्मी का नाम नहीं पहचानती थी. लेकिन हुलिया पहचानती थी. पुलिस पड़ताल और पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस कर्मी की पहचान हो गई. पुलिस ने दुष्कर्म की धाराओं में पूर्व से ही दर्ज केस में आरक्षक ओमप्रकाश को भी आरोपी बना लिया और उसे गिरफ्तार कर लिया. उसका साथी बाबू पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

पुलिस का बयान-अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत कनकने के मुताबिक़ हीरा नगर थाने में पदस्थ आरक्षक ओमप्रकाश के विरुद्ध दुष्कर्म की धाराओं में केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है. वैधानिक तौर पर उसे न्यायालय में पेश कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.