अपना शहर चुनें

States

जेल से बाहर आने के बाद मुनव्वर फारुकी का पहला पोस्ट, मुस्कुराते हुए आए नजर

मंगलवार को इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने से पहले मुनव्वर ने 1 जनवरी को पोस्ट किया था.
मंगलवार को इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने से पहले मुनव्वर ने 1 जनवरी को पोस्ट किया था.

Munawar Faruqui: इंस्टाग्राम पर मुनव्वर फारुकी (Munawar Faruqui) का ये पोस्ट देखते ही देखते वायरल हो गया. लोगों ने उनके प्रति प्यार और समर्थन जताया, जबकि साथ कॉमेडियंस ने विवाद को लेकर मजाकिया टिप्पणियां भी कीं, लेकिन फारुकी ने उनका जवाब नहीं दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2021, 4:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एक महीने तक सलाखों के पीछे जिंदगी बिताने के बाद स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी (Munawar Faruqui) बीते हफ्ते के आखिर में जेल से बाहर आ गए. फारुकी को चार अन्य लोगों के साथ इंदौर में एक कार्यक्रम के दौरान हिंदू देवी-देवताओं और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) का अपमान करने के आरोप में जेल भेज दिया गया था. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा बेल दिए जाने के बाद मुनव्वर फारुकी शनिवार की रात को जेल से बाहर आए और कोई बयान नहीं दिया. खामोशी बरती. फिर एक दिन बाद उन्होंने मीडिया से बात की और अपने संक्षिप्त बयान में कहा कि उन्हें भारतीय न्याय व्यवस्था में पूरा यकीन है. जेल में बिताए वक्त या विवाद के बारे में फारुकी ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है. हालांकि मंगलवार को उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी एक मुस्कुराती हुई तस्वीर पोस्ट की और अपनी कविता के जरिए तस्वीर को कैप्शन दिया. उन्होंने लिखा, "मेरे अंदर के अंधेरों को करने दो शिकायत, हंसाकर लाखों चेहरों को रोशन किया है मैंने." इसके साथ ही उन्होंने अपने प्रशंसकों का सहयोग और समर्थन के लिए शुक्रिया अदा किया.

इंस्टाग्राम पर मुनव्वर फारुकी का ये पोस्ट देखते ही देखते वायरल हो गया. लोगों ने उनके प्रति प्यार और समर्थन जताया, जबकि साथ कॉमेडियंस ने विवाद को लेकर मजाकिया टिप्पणियां भी कीं, लेकिन फारुकी ने उनका जवाब नहीं दिया. मंगलवार को इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने से पहले मुनव्वर ने 1 जनवरी को पोस्ट किया था. इंस्टाग्राम पर उन्होंने अपने ट्वीट का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए लिखा था कि "तुम्हें क्या लगता है मुसीबत कैलेंडर देख के आती है? नया साल मुबारक." फारुकी का ये पोस्ट उनकी गिरफ्तारी से जल्द घंटों पहले का है. लेकिन, ये ट्वीट उनके सच साबित हो गया, जब एक कार्यक्रम के दौरान उनके साथ दुर्व्यवहार हुआ, हमला किया और बाद में इंदौर में उनकी गिरफ्तारी हुई. जहां, वे परफॉर्म कर रहे थे.

कथित रूप से हिंदू भावनाओं को भड़काने के आरोप में फारुकी 1 जनवरी से इंदौर जेल में थे. बीते शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से उन्हें जमानत मिली, जब 28 जनवरी को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी.

सुप्रीम कोर्ट ने मुनव्वर के खिलाफ प्रयागराज में दायर एक एफआईआर के मामले में प्रोडक्शन वारंट को स्टे कर दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज