शादी के 4 महीने बाद ही ससुराल वाले बांझ होने का मारने लगे ताने, महिला ने की खुदकुशी

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 28, 2019, 4:20 PM IST
शादी के 4 महीने बाद ही ससुराल वाले बांझ होने का मारने लगे ताने, महिला ने की खुदकुशी
शादी के 4 महीने बाद ही ससुराल वाले मारने लगे ताने, परेशान होकर विवाहिता ने की खुदकुशी (सांकेतिक तस्वीर)

संतान नहीं होने पर ससुराल वालों के ताने से विवाहिता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. पति समेत ससुराल पक्ष के 3 लोगों पर मामला दर्ज हो गया है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में एरोड्रम थाना क्षेत्र के नगीन नगर में शादी (Marriage) के 4 महीने बाद ही ससुराल वाले (in-laws) विवाहिता को ताने (Taunt) मारने लगे. संतान नहीं होने पर ससुराल वाले विवाहिता को खरी खोटी सुनाने लगे और तो और उसकी पढ़ाई (Study) तक छुड़वा दी. इससे दुखी होकर विवाहिता ने फांसी लगाकर खुदकुशी (Committed Suicide) कर ली. मामले में जांच (Investigation) के बाद पुलिस (Police) ने पति समेत 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

परिजनों और पड़ोसियों के लिए गए बयान

लिस से मिली जानकारी के मुताबिक 25 वर्षीय आरती ने बीते जुलाई माह में आत्महत्या कर ली थी. जांच के दौरान परिजनों और पड़ोसियों के बयान दर्ज करा लिए गए हैं. इन बयानों के आधार पर यह पता चला है कि शादी के तीन-चार महीने के बाद ही ससुराल वालों ने बांझ कहकर  उसे परेशान करना शुरू कर दिया था.

आत्महत्या-suicide
शादी के 4 महीने बाद ही ससुराल वाले मारने लगे ताना, परेशान होकर विवाहिता ने की खुदकुशी (सांकेतिक तस्वीर)


ससुराल वाले आए दिन विवाहिता को ताने मारते रहते थे. वह आगे पढ़ना चाहती थी, लेकिन ससुरालवालों को उसका पढ़ना-लिखना बिल्कुल पसंद नहीं था. यही वजह है कि उसकी पढ़ाई भी बीच में छुड़वा दी. मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना (Torture) से तंग आकर विवाहिता ने बीते 10 जुलाई को अपने कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

पति समेत तीन लोगों पर पुलिस में मामला दर्ज

बहरहाल, परिजनों की शिकायत के बाद मामले की जांच करने के बाद पुलिस ने मृतिका के पति पवन और ससुराल पक्ष के 2 लोगों के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने और प्रताड़ित करने का मामला दर्ज कर लिया है.
Loading...

ये भी पढ़ें:- मध्य प्रदेश की 313 आंगनवाड़ी बनीं बाल शिक्षा केंद्र

ये भी पढ़ें:- ओवरफ्लो हुआ बड़ा तालाब, भदभदा डैम से अब तक बहाया इतना पानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 3:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...