MP में भारी बारिश के बाद कई जिलों में लबालब हुए तालाब, नदी-नाले भी उफान पर

जबलपुर में नर्मदा और उज्जैन में बहने वाली शिप्रा नदी खतरे के निशान से ऊपर आ गईं हैं. बता दें कि उज्जैन में लगातार 24 घंटे से बारिश हो रही है, जिससे शिप्रा नदी उफान पर है. वहीं तराना में पिछले 24 घंटे में 8 इंच बारिश दर्ज की गई है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 12, 2019, 1:25 PM IST
MP में भारी बारिश के बाद कई जिलों में लबालब हुए तालाब, नदी-नाले भी उफान पर
MP में भारी बारिश के बाद कई जिलों में लबालब हुए तालाब, नदी-नाले भी उफान पर (फाइल फोटो)
News18 Madhya Pradesh
Updated: August 12, 2019, 1:25 PM IST
मध्य प्रदेश में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं. जबलपुर में नर्मदा और उज्जैन में बहने वाली शिप्रा नदी खतरे के निशान से ऊपर आ गईं हैं. बता दें कि उज्जैन में लगातार 24 घंटे से बारिश हो रही है, जिससे शिप्रा नदी उफान पर है. वहीं तराना में पिछले 24 घंटे में 8 इंच बारिश दर्ज की गई है. शिप्रा का लगातार जलस्तर बढ़ने से घाट किनारे बने मंदिर जलमग्न हो गए हैं. आलम यह है कि कई इलाकों में एक से दो फीट तक पानी भर गया है. इंदौर में रातभर हुई बारिश से यशवंत सागर तालाब पानी से लाबालब भर गया है. लगातार जलस्तर बढ़ने के बाद सुबह 3 गेट खोले दिए गए, जो 19 फीट का स्तर बने रहने तक खुले रहेंगे.

बारिश में किसानों की फसलें हो गईं तबाह

वहीं झाबुआ की माही, अनास, पंपावती, अग्नि नदियां उफान पर हैं. यहां लगातार हो रही बारिश से झाबुआ का बहादुर सागर तालाब ओवर फ्लो हो रहा है. यहां एक आयशर ट्रक पानी के साथ बहकर रपटे में फंस गया. वहीं माही डैम भी पानी से लबालब हो चुका है, जिस कारण रात 1 बजे गेट खोल दिए गए. इधर, तेज बारिश के कारण रायपुरिया में पंपावती नदी से गुजर रही माही नहर क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे तालाब पाड़ा के किसानों की फसलें पूरी तरह से तबाह हो गई हैं.

देवास में भी बारिश से हालात बिगड़े 

वहीं देवास में भी बारिश के बाद हालात बिगड़ने लगे हैं. यहां जिले के गांव रंधन खेड़ी तहसील टोंक खुर्द में लगातार हो रही बारिश के कारण पूरा गांव तालाब में तब्दील हो गया है. वहीं भेरू घाट खंडवा रोड पर पहाड़ से गिरता पानी वाहन चालकों के लिए मुसीबत का सबब बन गया है.

नदियों का जलस्तर बढ़ा- Increased water level of rivers
तेजी से बढ़ रहा ताप्ती नदी का जलस्तर


तेजी से बढ़ रहा ताप्ती नदी का जलस्तर 
Loading...

इधर, देवास के बाद बुरहानपुर में भी हालात खराब हो गए हैं. ताप्ती नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है, वहीं सेंधवा में भी बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बता दें कि बीते 24 घंटे में सेंधवा में 124.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. वहीं सेंधवा की लाइफ लाइन कही जाने वाली गोई नदी ने रौद्र रूप धारण कर लिया है।


ये भी पढ़ें:- यहां लगी है मासूमों की 'मंडी', 5 हजार में होता है सौदा

ये भी पढ़ें:- क्या सिंधिया अध्यक्ष पद की दावेदारी से बाहर हो गए हैं
First published: August 9, 2019, 1:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...