आकाश विजयवर्गीय के समर्थक ने जेल के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास, हड़कंप
Indore News in Hindi

आकाश विजयवर्गीय के समर्थक गौरव शर्मा ने जेल के बाहर अपने ऊपर मिट्टी का तेल डाल लिया और आग लगाने के लिए माचिस जलाने लगा.

  • Share this:
इंदौर नगर निगम के कर्मचारी को सरेआम क्रिकेट बैट से पीटने के आरोपी बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय के समर्थक ने जेल के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया है. आकाश के समर्थक गौरव शर्मा ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डाल लिया और आग लगाने के लिए माचिस जलाने लगा. पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद उसके हाथ से माचिस छुड़ाई. घटना से प्रशासन में हड़कंप मच गया.

बता दें कि आकाश विजयवर्गीय को जिला जेल भेजा गया है. इसे देखते हुए जेल के बाहर सुरक्षा व्‍यवस्‍था काफी सख्‍त कर दी गई. भारी पुलिसबल तैनात किया गया है,  वहीं मौके पर आकाश विजयवर्गीय के दर्जनों समर्थक भी पहुंच गए.

जमानत याचिका खारिज



गौरतलब है कि कोर्ट ने आकाश की जमानत याचिका खारिज कर दी है. अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया है. आकाश का सीआई जेल के लिए वारंट जारी हुआ है. उन पर बवाल, सरकारी काम में बाधा डालने समेत कई अन्‍य धाराओं में केस दर्ज किया गया है. आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ एमजी रोड थाने में FIR दर्ज कराई गई थी. उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 353, 294, 506, 147 और 148 के तहत चार्ज लगाए गए हैं. ये धाराएं शासकीय कार्य में बाधा डालने, मारपीट और बलवा करने से जुड़ी हैं. न्‍यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, अदालत ने उन्‍हें 7 जुलाई तक न्‍यायिक हिरासत में भेजा है.
गिरफ्तारी का विरोध

आकाश विजयवर्गीय इंदौर 3 से बीजेपी विधायक हैं. आज गंजी कंपाउंड इलाके में नगर निगम अफसर के साथ मारपीट के आरोप में उन्हें गिरफ़्तार किया गया था. गिरफ्तारी के फौरन बाद पुलिस आकाश को लेकर मेडिकल परीक्षण के लिए अस्पताल लेकर रवाना हो गई थी. समर्थकों ने उनकी गिरफ़्तारी का भारी विरोध किया. वह गाड़ी के सामने खड़े हो गए और पुलिस को रोकने की कोशिश की. इस दौरान समर्थकों और पुलिस में जमकर हाथापाई हुई. पुलिस ने आकाश को जिला कोर्ट में पेश किया. कोर्ट के बाहर भी समर्थकों की भारी भीड़ जमा हो गई. उन्हें काबू करने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया.

( इंदौर से अरुण त्रिवेदी )
ये भी पढ़ें:
MP में गरीब सवर्णों को 10 फीसद आरक्षण, कैबिनेट ने दी मंज़ूरी

MP में अब जमकर छलकेंगे जाम, लाइसेंस नियमों को आसान बनाने की तैयारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading