आकाश विजयवर्गीय को नहीं मिली राहत, जमानत याचिका पर अब भोपाल में सुनवाई

नगर निगम ने कोर्ट में आपत्ति लगायी थी कि विधायक के मामले की सुनवाई भोपाल की विशेष अदालत में होना चाहिए

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 27, 2019, 6:48 PM IST
आकाश विजयवर्गीय को नहीं मिली राहत, जमानत याचिका पर अब भोपाल में सुनवाई
आकाश विजयवर्गीय
Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 27, 2019, 6:48 PM IST
बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय को आज भी राहत नहीं मिली. उनकी जमानत याचिका पर अब भोपाल की स्पेशल कोर्ट में सुनवाई होगी. इंदौर के सेशन कोर्ट ने केस भोपाल ट्रांसफर कर दिया है. कोर्ट ने क्षेत्राधिकार के अभाव में आकाश विजयवर्गीय का मामला ट्रांसफर कर दिया. नगर निगम ने कोर्ट में आपत्ति लगाई थी कि विधायक के मामले की सुनवाई भोपाल की विशेष अदालत में होना चाहिए. क्योंकि भोपाल में जन प्रतिनिधियों के मामले की सुनवाई के लिए स्पेशल कोर्ट है.

गुरुवार को इंदौर के सेशन कोर्ट परिसर में गहमागहमी बनी रही. दो दर्जन से अधिक वकील कोर्ट रूम में मौजूद थे. नगर निगम उनकी जमानत का विरोध कर रहा था. निगम ने कोर्ट में आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ 7 पेज की आपत्ति लगायी थी. निगम की ओर से 20 वकील कोर्ट में थे. नगर निगम ने कोर्ट में आपत्ति लगायी थी कि विधायक के मामले की सुनवाई भोपाल की विशेष कोर्ट में होना चाहिए क्योंकि भोपाल में जन प्रतिनिधियों के मामले की सुनवाई के लिए स्पेशल कोर्ट है.

नगर निगम कमिश्नर की दो टूक
नगर निगम कमिश्नर आशीष सिंह ने साफ कहा कि जानमाल की हिफाजत करना मेरी पहली जिम्मेदारी है. आकाश विजयवर्गीय ने गलत व्यवहार किया, इसलिए कर्मचारी गुस्से में हैं. उन्होंने कहा विवादित जर्जर मकान कल तोड़ दिया जाएगा. नगर निगम ऐसे सभी अति खतरनाक मकानों को ढहाने की मुहिम जारी रखेगी.

दिनभर चला मुलाकात का दौर
जेल में बंद आकाश विजयवर्गीय से मिलने दिन भर लोग पहुंचते रहे. उनके छोटे भाई कल्पेश ने जेल पहुंचकर मुलाक़ात की. उसके बाद विधायक और कैलाश विजयवर्गीय समर्थक रमेश मेंदोला भी आए. उनके साथ पूर्व विधायक जीतू जिराती भी थे.

ये भी पढ़ें-आकाश का साथ देने पर इंदौर नगर निगम के 21 कर्मचारी बर्ख़ास्त
Loading...

'आकाश लगते तो भोले और सुसंस्कृत हैं...ऐसी उम्मीद नहीं थी'

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


First published: June 27, 2019, 6:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...