स्वाइन फ्लू से एक और मौत, 18 तक पहुंचा मरने वालों का आंकड़ा
Indore News in Hindi

स्वाइन फ्लू से एक और मौत, 18 तक पहुंचा मरने वालों का आंकड़ा
सांकेतिक फोटो

महिला के साथ ही उसके गर्भ में पल रहे जुड़वां बच्चों की भी मौत हो गई. शहर में दो दिन में ये दूसरी मौत है. इसे मिलाकर स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 18 हो चुकी है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के इंदौर में स्वाइन फ्लू का कहर जारी है. स्वाइन फ्लू से शहर के एक निजी अस्पताल में धार की गर्भवती महिला की मौत हो गई. महिला के साथ ही उसके गर्भ में पल रहे जुड़वां बच्चों की भी मौत हो गई. शहर में दो दिन में ये दूसरी मौत है. इसे मिलाकर स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 18 हो चुकी है.

बताया जा रहा है कि अमृता चौहान धार के घाटाबिल्लौद में शिक्षा विभाग में कार्यरत थी. वो पिछले एक महीने से इंदौर की स्कीम नंबर 78 में ही रह रही थी. उसके पति अस्पताल में भर्ती थे, वो रोज अस्पताल जाती थी. अनुमान के मुताबिक वहीं से उसे बीमारी का वायरस लगा. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 25 फरवरी को महिला का सैंपल जांच के लिए भेजा था 28 फरवरी को आई रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई थी.

ये भी पढ़ें- SCRB की ताजा रिपोर्ट में खुलासा, मध्य प्रदेश में हर रोज लापता होते हैं 27 बच्चे



इस साल जनवरी से अभी तक शहर में 390 मरीजों की स्वाइन फ्लू की जांच कराई गई इसमें से 45 मरीज पॉजिटिव मिले हैं. वहीं 18 की मौत हो चुकी है. जिन मरीजों की मौत हुई है, उनमें 14 शहर के और चार अन्य जिलों से हैं. दो दिनों में शहर में दो लोगों की मौत हुई है. 26 फरवरी को भी एमवाय अस्पताल में खजराना निवासी 60 वर्षीय वृद्वा की मौत हो गई थी. अभी भी 48 मरीजों की रिपोर्ट आना बाकी है. जिनका इलाज शहर के अस्पतालों में चल रहा है.
ये भी पढ़ें- साढ़े तीन लाख वनवासियों को 'बेघर' नहीं करेगी कमलनाथ सरकार

ये भी देखें- PHOTOS: अभिनंदन का ‘बाल बांका’ नहीं कर सकता पाकिस्तान, जानिए क्या कहता है 'जेनेवा समझौता'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading