अपना शहर चुनें

States

इंदौर में हो रही थी हथियारों की तस्करी : 7 तस्कर गिरफ़्तार, 21 हथियार बरामद

हथियार तस्करी के तार उत्तर प्रदेश से जुड़े थे
हथियार तस्करी के तार उत्तर प्रदेश से जुड़े थे

पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया है कि उत्तर प्रदेश सहित मध्य प्रदेश के तमाम ज़िलों में वो हथियार सप्लाय करते थे

  • Share this:
इंदौर.इंदौर में हथियारों की तस्करी (Arms smuggling )का बड़ा रैकेट (racket bursts in Indore)पकड़ा गया है. कुल 7 आरोपियों को गिरफ़्तार (Arrest)कर उनसे 21 पिस्टल और कट्टे बरामद किए गए. पुलिस ने गिरोह के सरगना को पकड़ा है जो उत्तर प्रदेश में हथियार सप्लाई करता था.

तस्करी की थी ख़बर
कुछ समय से इंदौर पुलिस हथियार तस्करों के खिलाफ मुहिम छेड़े हुए है. बावजूद उसके हथियारों की तस्करी रुक नहीं पा रही है. शुक्रवार को इंदौर क्राइम ब्रांच ने फिर ऐसे ही एक गिरोह के सरगना और उसके साथियों को गिरफ़्तार कर लिया.

आरोपियों से पूछताछ जारी है

हथियारों का हो रहा था लेन-देन


क्राइम ब्रांच को ख़बर मिली थी कि मंडी के पास खाली पड़े मैदान में हथियारों का लेन-देन हो रहा है. उत्तर प्रदेश का एक गैंग, रामदास नाम के हथियार तस्कर को हथियारों की बड़ी खेप की डिलीवरी करने पहुंचा है. पुलिस ने फौरन इलाके की घेराबंदी कर दी. रामदास पकड़ में आ गया. पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो इस पूरे बड़े मामले का खुलासा हुआ.

21 कट्टे और पिस्टल
पुलिस ने कड़ी पूछताछ की तो रामदास ने अपने गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी दी.सभी को पुलिस ने अवैध हथियार सहित गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के पास 21 कट्टे और पिस्टल निकले. उनमें से कुछ पर मेड इन जापान लिखा हुआ था.पुलिस अब ये पता लगा रही है कि हथियार अवैध रूप से इसी गैंग ने बनाए थे या किसी ने इन्हें सप्लाई किया है. कहीं ऐसा तो नहीं कि ये हथियार किसी से लूटे गए हों.

उत्तर प्रदेश से जुड़े हैं तार
पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया है कि उत्तर प्रदेश सहित मध्य प्रदेश के तमाम ज़िलों में वो हथियार सप्लाय करते थे.एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र के मुताबिक पूछताछ अभी जारी है. इस रैकेट में अभी और भी कई आरोपी और हथियारों का पता चल सकता है.

ये भी पढ़ें-महिला बाल विकास मंत्री के ज़िले में बाल विवाह, 8 साल का दूल्हा 7 की दुल्हन

संदीप मर्डर केस के आरोपी को गर्लफ्रेंड के साथ घुमाने वाले 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज