Home /News /madhya-pradesh /

इंदौर के वेंकटेश अय्यर और आवेश खान मैच हारकर थे निराश, फिर Team India में चयन की यूं मिली खुशखबरी

इंदौर के वेंकटेश अय्यर और आवेश खान मैच हारकर थे निराश, फिर Team India में चयन की यूं मिली खुशखबरी

इंदौर के वेंकटेश अय्यर और आवेश खान का चयन भारतीय टीम में हुआ है...

इंदौर के वेंकटेश अय्यर और आवेश खान का चयन भारतीय टीम में हुआ है...

Avesh-khan-Venkatesh Iyer News: भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में इंदौर (Indore) के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर और गेंदबाज आवेश खान का चयन किया गया है. वेंकटेश अय्यर ने बताया कि उन्हें इस सिलेक्शन की उम्मीद नहीं थी. तेज गेंदबाज आवेश खान ने उन्हें टीम इंडिया में सिलेक्शन की खबर दी तो वह हैरान रह गए.

अधिक पढ़ें ...

    इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) के रहने वाले वेंकटेश अय्यर और तेज गेंदबाज आवेश खान (Venkatesh Iyer and Avesh Khan) का चयन टीम इंडिया (Indian Cricket Team) में हुआ है. दोनों का सिलेक्शन न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए हुआ है. वेंकटेश अय्यर बीते मंगलवार को सैयद मुश्ताक अली टी 20 प्रतियोगिता के एक मैच में केरल से हार के बाद अपने कमरे थे. मध्य प्रदेश की ओर से खेल रहे अय्यर की टीम मैच हार गई थी. अचानक ही 26 वर्षीय ऑलराउंडर अय्यर के लिए अप्रत्याशित और अच्छी खबर आई. कमरे का दरवाजा नॉक हुआ. अय्यर ने दरवाजा खोला और उनके साथी तेज गेंदबाज अवेश खान बाहर खड़े थे.

    एक इंटरव्यू में वेंकटेश अय्यर ने बताया कि जब मैंने दरवाजा खोला तो अवेश मुस्कुराया और ‘भाई बधाई’ कहा और मुझे गले लगा लिया. मुझे कुछ समझ नहीं आया. मैंने अवेश से पूछा कि क्या हुआ. इसपर आवेश ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली आगामी T20 सीरीज के लिए तुम्हारा और मेरा चयन भारतीय टीम में हुआ है. इसके बाद मैं उत्साहित हो गया. मैंने फिर से आवेश को गले लगाया.

    अय्यर बोले- मुझे उम्मीद नहीं थी

    एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में वेंकटेश अय्यर ने कहा कि “मैं बहुत खुश हूं. मैंने इसके लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की. ईमानदारी से फील्ड पर रहा. मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी. हर बार जब मैं बैटिंग के लिए जाता हूं, तो मैं बस प्रदर्शन करना चाहता हूं और अपनी टीम के लिए अधिक से अधिक रन बनाना चाहता हूं. इस चयन के लिए चयनकर्ताओं, कप्तान और मेरे सभी सीनियर्स और कोचों का वास्तव में आभारी हूं. किसी दिन भारत की जर्सी पहनना हर क्रिकेटर का सपना होता है और वह दिन आ गया है. मैं बहुत खुश हूं. अपनी खुशी को जाहिर करने के लिए मेरे पास पर्याप्त शब्द नहीं हैं.

    आईपीएल में रहा शानदार प्रदर्शन
    बता दें कि वेंकटेश अय्यर ने हाल ही में समाप्त हुए 2021 आईपीएल चरण 2 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए सुर्खियां बटोरी थीं. अय्यर ने 10 मैचों में 41.11 की औसत से 370 रन बनाए. उन्होंने अपने आईपीएल डेब्यू में 128.47 के स्ट्राइक रेट से 37 चौके और 14 छक्के भी लगाए. अय्यर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ क्वालीफायर 2 में मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. उन्होंने टूर्नामेंट में 8.3 ओवर भी फेंके और 3 विकेट लिए. बताया जा रहा है कि आईपीएल के इस प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए ही उनका चयन भारतीय टीम में किया गया है.

    Tags: Cricken news, Indore news, Madhya pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर