होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /राहुल द्रविड़ ने निखारा एमपी का 'एकलव्य', रफ्तार से छुड़ाएगा विपक्षी बल्लेबाजों के छक्के

राहुल द्रविड़ ने निखारा एमपी का 'एकलव्य', रफ्तार से छुड़ाएगा विपक्षी बल्लेबाजों के छक्के

  • News18
  • Last Updated :

    अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चुने गए आवेश खान का अपने गृहनगर इंदौर में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया. आवेश ने टीम इंडिया में चुने जाने का श्रेय अपने कोच अमय खुरासिया और पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को दिया.

    आवेश के लिए पिछला एक महीना काफी लकी साबित हुआ है. त्रिकोणीय सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुने जाने के बाद उन्हें जूनियर वर्ग में मध्यप्रदेश के सर्वोच्च खेल सम्मान 'एकलव्य' अवार्ड से नवाजा गया. अब साल के अंत में उन्हें वर्ल्ड कप के लिए चुने जाने की सौगात मिली है.

    वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल होने के बाद बुधवार सुबह इंदौर पहुंचे आवेश का परिजनों ने जोरदार स्वागत किया. परिजनों और क्रिकेट प्रेमियों को खुशी मनाते देख आवेश थोड़े भावुक भी हो उठे.

    टीम इंडिया के लिए नयी गेंद से विपक्षी बल्लेबाजों पर हल्ला बोलने वाला ये बल्लेबाज अपनी सफलता का श्रेय पूरे परिवार के साथ ही अपने कोच अमय खुरासिया और अंडर 19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ को देते हैं.

    आवेश के मुताबिक, अमय ने उनकी प्रतिभा को तराशा तो राहुल द्रविड़ जैसे अनुभवी क्रिकेटर ने उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट के मुताबिक ढालने में बहुत मदद की. आवेश ने बताया कि द्रविड़ से उन्हें सीखने का मौका मिला कि कैसे विपरीत हालात में संयमित होकर अपना अच्छा प्रदर्शन किया जाता है.

    हर क्रिकेटर की तरह आवेश का सपना भी सीनियर क्रिकेट टीम में खेलना है. हालांकि, उनकी पहली प्राथमिकता वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करना है, जिससे आईपीएल के दरवाजें उनके लिए खुल सकें.

    अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा रहें आवेश खान इंदौर के श्रीनगर इलाके में रहते हैं. स्थानीय टूर्नामेंट में क्रिकेट खेलने वाले पिता से प्रभावित होकर आवेश ने भी क्रिकेट को अपना शौक बना लिया था.

    पूर्व क्रिकेटर अमय खुरासिया की एकेडमी में क्रिकेट के गुर सीख रहे आवेश बताते है कि द्रविड़ जैसे अनुभवी क्रिकेटर के मार्गदर्शन से अच्छा प्रदर्शन करने में बहुत मदद मिलती हैं.

    Tags: Avesh khan, Rahul Dravid, Under 19 World Cup

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें