Home /News /madhya-pradesh /

baraat procession amidst heavy rain in indore with the drums celebration video went viral nodps

बारातियों के जोश के आगे बारिश भी भरने लगी पानी, तिरपाल के नीचे जमकर नाचे; वीडियो वायरल

इंदौर में मंगलवार को तीन घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई.

इंदौर में मंगलवार को तीन घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई.

मध्यप्रदेश में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के कई शहरों में जमकर बारिश देखने को मिली है. मंगलवार को इंदौर में भी झमाझम बारिश हुई. बारिश के कारण उन लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है जिनके घर में शादी है. मंगलवार को इंदौर में भी एक अनोखी बारात निकली. इस बारात को देखकर लोग भी हैरान हो गए. यहां मूसलाधार बारिश के बीच एक तिरपाल के नीचे सभी बाराती इकट्ठे चल रहे थे. इतना ही नहीं दूल्हा और बैंडवाले सभी लोग इस तिरपाल के नीचे थे. भरी बरसात में जब दूल्हा सड़क पर बारातियों के साथ निकला तो लोग देखते रह गए. इस बारात का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. बारातें तो आपने कई देखी होंगी लेकिन इंदौर में तिरपाल में निकली बारात चर्चा का विषय बन गई. इंदौरी हमेशा कुछ अलग करने के मूढ़ में रहते हैं, यही वजह रही कि मूसलाधार बारिश में एक दूल्हा बारात संग अपनी दुल्हनिया लेने निकल पड़ा. बारिश से बचने के लिए बारातियों ने एक बड़ी तिरपाल खरीदी उसके अंदर घोड़ी-दूल्हे समेत सारे बाराती हो गए. इसके बाद बैंडबाजे के साथ बारात चल निकली. कुछ बाराती भरी बारिश में डांस करते भी नजर आए. बाराती भी पूरे जोश में नजर आए. दरअसल इंदौर की क्लर्क कॉलोनी में रहने वाले अनिल जैन के बेटे सॉफ्टवेयर इंजीनियर अमन जैन की मंगलवार को दिन में शादी थी.

लेकिन अचानक 11.30 बजे काले बादल छा गए और तेज बारिश होने लगी. ऐसे में बारात का मुहूर्त निकलता जा रहा था. मुहूर्त का समय शुरू होते ही धुआंधार बारिश शुरू हो गई. बारात को नंदानगर के मदन महल गार्डन जाना था. जहां अमन की दुल्हनिया मेघा जैन उनका इंतजार कर रही थी. थोड़ी देऱ इंतजार के बाद जब बारिश नहीं रुकी तो परिवार और रिश्तेदारों ने तय किया कि बारात तो शुभ मुहू्र्त में ही निकलेगी. फिर क्या था एक बड़ी सी तिरपाल खरीदी गई और पूरी बारात उसके नीचे ही नाचते-गाते आगे बढ़ गई.

तिरपाल के नीचे मना जश्न

घोड़ी पर सवार दूल्हा भी तिरपाल के नीचे था और सजे-धजे बराती भी साथ चल रहे थे. श्याम बैंड के संचालक रोहित गोरले ने बताया कि कई साल से वो बरातों में शामिल हो रहे हैं. लेकिन ऐसा उन्होंने पहली बार ही देखा कि पूरी बारात पानी से बचने के लिए तिरपाल में चल रही हो. बरसते पानी में तिरपाल ओढ़कर जहां से भी ये बारात निकली लोगों के लिए कौतूहल का विषय बन गईं. इंदौर में मंगलवार को तीन घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई.

जिससे आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया. सभी मुख्य मार्गों पर पानी भर गया. सड़कें पानी से लबालब हो गईं. तीन घंटे में करीब 3.8 इंच बारिश ने सड़कों को नदी-नालों का स्वरूप दे दिया. संकरी गलियों में तो तेज धारा बह रही थी. बीआरटीएस कॉरिडोर में दो से तीन फीट पानी भर गया. बावजूद इसके तिरपाल के सहारे निकली जैन परिवार की बारात चर्चा का विषय बन गई. बाराती भी कहने लगे कि दुल्हन तो लेकर ही जाएंगे.

Tags: Bhopal news, Madhya pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर