इंदौर के तेज गेंदबाज आवेश खान टीम इंडिया के लिए सिलेक्ट, इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगे टेस्ट

इंदौर के इस खिलाड़ी ने IPL में तहलका मचा दिया था. (File)

इंदौर के इस खिलाड़ी ने IPL में तहलका मचा दिया था. (File)

इंदौर के तेज गेंदबाज आवेश खान. इनका टीम इंडिया ने इंग्लैंड टेस्ट के लिए चयन कर लिया है. आवेश फिलहाल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के साथ मैदान में थे. आईपीएल में इन्होंने धोनी और कोहली को बोल्ड किया था.

  • Last Updated: May 9, 2021, 8:20 AM IST
  • Share this:

इंदौर. BCCI ने न्यूजीलैंड के साथ जून में इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के साथ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए शुक्रवार को 20 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी. इस टीम में इंदौर के आवेश खान को शामिल किया गया है. आवेश ने IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था.

Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स) के इस तेज गेंदबाज ने IPL 2021 के एक मुकाबले में रॉयल RCB (चैलेंजर्स बैंगलोर) के कप्तान विराट कोहली को क्लीन बोल्ड कर सभी को हैरान कर दिया था. इससे पहले उन्होंने धोनी को बोल्ड किया था. ये दोनों ऐसे विकेट हैं, जिन्हें पाना हर गेंदबाज का सपना होता है. इसके बाद से ही उनकी टीम इंडिया में एंट्री पर चर्चा होने लगी थी.

8 मैट में लिए 14 विकेट

टूर्नामेंट में प्रदर्शन की बात करें तो आवेश ने 8 मैच खेले थे और 14 विकेट अपने नाम किए थे. वह सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल के बाद दूसरे नंबर पर हैं. टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में 18 से 22 जून तक होगा और इसके बाद 4 अगस्त से 14 सितम्बर के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. नियमित 20 खिलाड़ियों के अलावा चार खिलाड़ियों को स्टैंडबाई के रूप में टीम में रखा गया है.
बेहतर करने की होगी कोशिश

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 से 8 अगस्त तक नॉटिंघम में होगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त तक लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर होगा. तीसरा टेस्ट मैच 25 से 29 अगस्त तक लीड्स और चौथा 2 से 6 सितम्बर तक लंदन के द ओवल मैदान पर होगा. सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच 10 सितम्बर तक मैनचेस्टर में खेला जाएगा. क्रिकेटर आवेश खान के मुताबिक यह बेहद खुशी का मौका है, जब उन्हें टीम में मौका मिला है. उन्होंने कहा कि वे बेहतर करने की कोशिश करेंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज