सुंदर लड़कियों का इस्तेमाल कर करते थे इन्वेस्टर्स को हनीट्रैप, 15 हुए गिरफ्तार

इंदौर में ट्रेड इंडिया एडवाइजरी फर्म पर छापेमारी कर पुलिस ने 15 लोगों गिरफ्तार किया है. ये सुंदर लड़कियों का इस्तेमाल कर इन्वेस्टर्स को हनीट्रैप करते थे और उनसे पैसे निवेश कराकर डकार जाते थे.

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 9, 2019, 10:56 PM IST
सुंदर लड़कियों का इस्तेमाल कर करते थे इन्वेस्टर्स को हनीट्रैप, 15 हुए गिरफ्तार
इंदौर पुलिस ने हनी ट्रैप के जरिए लोगों को ठगने वाली कंपनी के 15 लोगों को गिरफ्तार किया
Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 9, 2019, 10:56 PM IST
इन्वेस्टमेंट के लिए सुंदर लड़कियों का इस्तेमाल कर लोगों को हनी ट्रेप कर ठगने वाली ट्रेड इंडिया एडवाइजरी फर्म के 15 लोगों को पुलिस ने इंदौर से गिरफ्तार किया है जबकि 5 अभी फरार हैं. कंपनी वाले सोशल मीडिया पर सुंदर लड़की से सम्बन्धित व्यक्ति से चेटिंग करवाते थे, फिर उसे बातों में फंसाकर उससे पैसे इन्वेस्ट करवाते थे. कंपनी की ओर से हर दिन इसी तरह से लोगों से ठगी की जा रही थी. कंपनी वाले ठगी की वारदात को अंजाम देकर ठगी के शिकार व्यक्ति के मोबाइल नंबर को ब्लॉक कर देते थे. इस कम्पनी के पास पांच हजार से अधिक लोगों का डाटा था और 1500 लोगों को हर दिन फोन कर इन्वेस्ट करने के लिए कन्विंस किया करते थे. फिलहाल 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

इसी थाना क्षेत्र में छापेमारी के बाद पुलिस किया 15 लोगों को गिरफ्तार


ट्रेड इंडिया एडवाइजरी फर्म पर पुलिस ने मारा छापा 

इनवेस्टमेंट के नाम पर ठगी करने वाली इस एडवाइजरी फर्म पर नकेल कसते हुए इंदौर पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है.पुलिस ने विजयनगर इलाके के मंगल सिटी मॉल स्थित ट्रेड इंडिया एडवाइजरी फर्म पर छापेमारी करते हुए यहां से 15 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस एडवाइजरी फर्म में 300 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं.

जम्मू- कश्मीर में तैनात सैनिक की शिकायत पर हुआ खुलासा 

जम्मू- कश्मीर में तैनात सेना के एक जवान ने इंदौर पुलिस को शिकायत की थी कि उसने अपनी सेविंग ट्रेड इंडिया एडवाइजरी फर्म में इन्वेस्ट की थी. कंपनी के प्रबंधकों ने धीरे- धीरे उस जवान से 23 लाख रुपए से अधिक का इन्वेस्टमेंट करवा दिया, लेकिन रिटर्न के नाम पर उसे कुछ भी नहीं लौटाया. जब उसे अपने ठगे जाने का अहसाह हुआ तो उसने पुलिस की मदद ली.

 शैलेन्द्र सिंह चौहान, एएसपी ने दी पूरे घटनाक्रम की जानकारी
Loading...

पुलिस के मुताबिक ट्रेड इंडिया कंपनी की ओर से सेबी के नियमों को ताक पर रखते हुए धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया जा रहा था. इस शिकायत के बाद कंपनी के 300 कर्मचारियों से पूछताछ की गई जिसके बाद वास्तविकता सामने आई.

ये भी पढ़ें- शादी करके युवक से ठगे 2.5 लाख रुपए, लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार

मंदसौर सीएमएचओ का लेखपाल रिश्वत लेते हुआ गिरफ्तार
First published: July 9, 2019, 10:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...