होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी का बड़ा हमला-मेरी इमेज खराब करने में बीजेपी ने लगा दिए करोड़ों रुपये

Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी का बड़ा हमला-मेरी इमेज खराब करने में बीजेपी ने लगा दिए करोड़ों रुपये

Bharat Jodo Yatra. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान इंदौर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

Bharat Jodo Yatra. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान इंदौर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आज अपनी 7वीं प्रेस कांफ्रेंस ...अधिक पढ़ें

इंदौर. इंदौर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा बीजेपी ने मेरी इमेज खराब करने में करोड़ों रुपए लगा दिए. लेकिन ये मेरे लिए फायदेमंद रहा,सच्चाई को छुपाया नहीं जा सकता. यदि आप किसी बड़ी शक्ति से लड़ रहे हो तो निजी हमले होंगे और अगर मुझ पर हमले हो रहे हैं तो मुझे लगता है कि मैं सही काम कर रहा हूं. ये एक प्रकार से मेरा गुरु है, ये मुझे सिखाता है कि मुझे इधर जाना है. उधर नहीं जाना.

राहुल गांधी ने कहा- लड़ाई क्या है,लड़ाई जो आपके सामने खड़ा है उससे नहीं है. लड़ाई उसकी सोच को गहराई से समझने की है. मैं धीरे धीरे आरएसएस और भाजपा की सोच को अच्छे से समझने लगा हूं.

शिक्षा और स्वास्थ्य सरकार की जिम्मेदारी

राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आज अपनी 7वीं प्रेस कांफ्रेंस इंदौर में की. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने बेरोजगारी और किसानों के मुद्दे पर पर कहा इस देश की नींव किसान हैं. उन्हें छोड़ दिया है. उन्हें कोई सहायता नहीं कर रहा है. उन्हें बीज, खाद, बीमा कुछ नहीं मिल रहा. आंख मूंदकर निजीकरण हो रहा है. कॉलेज,यूनिवर्सिटी, हॉस्पिटल, सब निजी हाथों में जा रहे हैं. हम चाहते हैं कि स्कूल और अस्पताल सरकार की जिम्मेदारी हैं. स्कूल और हेल्थ केयर सरकार को देखना चाहिए.

गहलोत-पायलट दोनों कांग्रेस की संपदा

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और युवा नेता सचिन पायलट के बीच चल रहे घमासान के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा ये दोनों नेता हमारी पार्टी के एसेट हैं. मैं इसमें नहीं जाना चाहता कि किसने क्या कहा,लेकिन मैं आपको इस बात की गारंटी देना चाहता हूं कि इसका भारत जोड़ो यात्रा पर कोई असर नहीं होगा. एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा आरएसएस का एक व्यक्ति मेरा पास आया. उन्होंने कहा- मैं आरएसएस का हूं, मैं आपका स्वागत करता हूं,तो मैंने उनसे कहा आईए, मैं सबको साथ लेकर चल रहा हूं. सबका स्वागत कर रहा हूं.

अमेठी के सवाल का यूं दिया जवाब

अमेठी से चुनाव लड़ने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा- ये सब भारत जोड़ो यात्रा के मुख्य विचार से भटकाने वाली बातें हैं. आप ये लिखना चाहते है कि राहुल गांधी अमेठी से लड़ेंगे या राहुल गांधी नहीं लड़ेंगे. इसका उत्तर आपको एक से डेढ़ साल बाद ही मिलेगा. अभी मेरा ध्यान भारत जोड़ो यात्रा पर है.

Tags: Bharat Jodo Yatra, Madhya pradesh latest news, Rahul gandhi latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें