होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Bharat Jodo Yatra : इंदौर की सफाई देखकर राहुल गांधी हुए खुश, सफाईकर्मियों और जनता को बधाई दी

Bharat Jodo Yatra : इंदौर की सफाई देखकर राहुल गांधी हुए खुश, सफाईकर्मियों और जनता को बधाई दी

Bharat Jodo Yatra : इंदौर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक समर्थक साइकलिस्ट साइकिल लेकर  यात्रा में शामिल हुआ. राहुल गांधी ने उसे निराश नहीं किया फौरन उसकी साइकिल लेकर थोड़ी दूर तक चलायी.

Bharat Jodo Yatra : इंदौर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक समर्थक साइकलिस्ट साइकिल लेकर यात्रा में शामिल हुआ. राहुल गांधी ने उसे निराश नहीं किया फौरन उसकी साइकिल लेकर थोड़ी दूर तक चलायी.

Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी ने कहा हम करीब 80 दिन का सफर तय कर चुके हैं. यात्रा पर हम अकेले नहीं पूरे देश की जनता च ...अधिक पढ़ें

इंदौर. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अब इंदौर में है. यात्रा बुरहानपुर से खंडवा, खरगोन जिलों का सफर करते हुए देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर पहुंच चुकी है. राहुल गांधी की यात्रा सुबह 6 बजे बड़ा गणपति मंदिर से शुरू होकर सांवेर रवाना हुई. सुबह 10 बजे बरौली गांव में यात्रा के मॉर्निंग ब्रेक के बाद यात्रा यहीं से दोबारा दोपहर 3:30 बजे फिर शुरू होगी. इस बीच राहुल गांधी मीडिया से भारत जोड़ो यात्रा समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे. यात्रा के आज के दिन का समापन शाम 6:30 बजे तराना गांव में होगा और राहुल गांधी सांवेर में रात्रि विश्राम करेंगे.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज देश के सबसे साफ शहर और एमपी की आर्थिक राजधानी इंदौर से सांवेर पहुंची. यात्रा के बीच राहुल ने कई लोगों से बातचीत की जिसमें महिलाएं, स्टूडेंट्स, एथलीट्स शामिल थे. यात्रा अब निमाड़ से मालवा क्षेत्र में दाखिल हो चुकी है.कांग्रेस इस यात्रा के जरिए समाज के विभिन्न वर्गों को साथ जोड़ने की भी कोशिश कर रही है. कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर भी यात्रा में राहुल के साथ नजर आए.

इंदौर में सुबह सुबह यात्रा का जबरदस्त स्वागत
इंदौर में भारत जोड़ों यात्रा के शुरू होते ही लोगों में खासा उत्साह दिखाई दिया. बड़ा गणपति से सांवेर की ओर जाने वाले मार्ग पर बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता कार्यकर्ताओं के साथ महिलाएं भी राहुल गांधी के स्वागत में सड़कों के दोनों तरफ खड़े हुए नजर आयीं. राहुल गांधी ने इंदौर में अपनी यात्रा के दौरान प्रदेश की आर्थिक राजधानी को देश का सबसे बड़ा लॉजिस्टिक केंद्र बनाने की बात भी कही. उन्होंने कहा हमारी सरकार आएगी तो इस बात की चिंता करेंगे कि अमेरिका के लिए जो काम शिकागो करता है वही काम भारत के लिए इंदौर करे और इसी तर्ज पर इंदौर के एयरपोर्ट का डेवलपमेंट भी  हो.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

दिल्ली-एनसीआर
दिल्ली-एनसीआर

मोदी और जय श्रीराम के नारे
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मोदी-मोदी और जय श्री राम के नारे लगे. आज बड़ा गणपति चौराहे से शुरू हुई यात्रा जब सांवेर रोड मॉडर्न चौराहे के पास पहुंची तो यात्रा में घुसे 2 युवकों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए. राहुल गांधी रुके और कहा- बुलाओ उन्हें,तब तक दोनों युवक भाग चुके थे.

" isDesktop="true" id="4966429" >

जो चीन नहीं कर पाया वह नोटबन्दी-जीएसटी ने किया
भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी लगातार नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे पर सरकार पर हमलावर नजर आ रहे हैं. रविवार शाम इंदौर के राजवाड़ा में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा जो  काम चीन की सेना नहीं कर पाई वह नोटबंदी और जीएसटी ने कर दिया. इन दोनों पॉलिसी ने देश को बहुत नुकसान पहुंचाया है. छोटे उद्योग-धंधे और व्यापारियों को खत्म कर दिया. जब तक छोटे व्यापारी, मीडियम बिजनेस को दोबारा नहीं खड़ा किया जाएगा तब तक देश के युवाओं को रोजगार नहीं मिलेगा.

इंदौर को बधाई
राहुल गांधी ने कहा हम करीब 80 दिन का सफर तय कर चुके हैं. यात्रा पर हम अकेले नहीं पूरे देश की जनता चल रही है. इंदौर में हम 8 घंटे चले. इंदौर में कोई कचरा नहीं दिखा इसके लिए जनता और सफाईकर्मियों को श्रेय जाता है. राहुल ने कहा इंदौर न्याय का सेंटर है. यहां भाईचारा दिखा. सभी धर्म सभी आयु वर्ग के लोग साथ चले. कहीं नफरत नहीं दिखी. यह आपकी विचारधारा की यात्रा  है. एमपी में कमलनाथ की सरकार गिरने के घटनाक्रम पर राहुल गांधी बोले बीजेपी आपकी जेब से पैसा उधोगपतियों की जेब में डाल रही है. वहां से बीजेपी की जेब में और उससे विधायको की जेब में. आपने जिस सरकार को चुना उसे भाजपा ने खरीद लिया.

Tags: Bharat Jodo Yatra, Madhya pradesh latest news, Rahul gandhi latest news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें