Assembly Banner 2021

BJP सांसद सिंधिया ने मासूमों का ऐसे जीता दिल, इस बीमारी का कराया इलाज

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बच्चों के दिल का इलाज कराया. (File)

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बच्चों के दिल का इलाज कराया. (File)

बीजेपी सांसद ने ग्वालियर के दस बच्चों के दिल का इलाज कराया. उन्होंने इंदौर के अपोलो हॉस्पिटल में बच्चों का इलाज कराया. मप्र के मंत्री तुलसी सिलावट खुद बच्चों से मिले और उनका सम्मान किया.

  • Last Updated: March 1, 2021, 11:43 AM IST
  • Share this:
इंदौर. पूर्व केन्द्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की पहल पर ग्वालियर के 10 बच्चों का इलाज इंदौर के अपोलो हॉस्पिटल में किया गया है. इन बच्चों के दिल में छेद था, लेकिन गरीबी की वजह से माता-पिता इनका इलाज कराने में असमर्थ थे. अस्पताल से छु्ट्टी के दौरान जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने इन बच्चों से मुलाकात की और उन्हें हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया.

प्रदेश में हृदय रोग से प्रभावित बच्चों के उपचार के लिए मुख्यमंत्री बाल हृदय उपचार योजना शुरू की गई है. इस योजना में हृदय रोग से प्रभावित बच्चों का फ्री ऑपरेशन कराया जाता है. लेकिन, कई इलाकों में ऐसे अस्पताल नहीं हैं जहां इन बच्चों का इलाज हो सके. यही वजह है कि सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने क्षेत्र ग्वालियर के 10 बच्चों को इंदौर के अपोलो अस्पताल भिजवाया. बच्चों का यहां ऑपरेशन किया गयाऔऱ वे ठीक होकर अपने घर लौटे.

मंत्री ने किया बच्चों का सम्मान



इस मौके पर राज्य के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट इन बच्चों और उनके परिजनों से मिलने पहुंचे. उन्होने बच्चों और अभिभावकों से बात की और बच्चों का सम्मान भी किया. उन्होंने निर्देश दिए कि आगे भी इन बच्चों की हरसंभव सहायता की जाएगी. इन छोटे बच्चों के चेहरों पर सुखद मुस्कान किसी आशीर्वाद से कम नहीं है. ये आशा की किरण के साथ हमेशा जगमगाते रहें. ये आशा की किरण नए भारत और स्वस्थ भारत की है. अपोलो अस्तपाल की टीम को इस सराहनीय काम के लिए बधाई.
सिंधिया ने कांग्रेस पर किया था हमला

सिंधिया ने हाल ही में कांग्रेस पर जमकर हमला किया था. उन्होंने पार्षद बाबूलाल चौरसिया के कांग्रेस में शामिल होने पर कहा कि कांग्रेस कहती कुछ है, करती कुछ है. उसकी कथनी-करनी अंतर है. कांग्रेस सिद्धांतों और मूल्यों से पूरी तरह शून्य हो गई है. सिंधिया यहां पंचकल्याणक महोत्सव में शिरकत करने आए थे. 5 राज्यों में होने जा रहे चुनावो पर बीजेपी सांसद ने कहा कि हमारी पूरी तैयारी है और भारतीय जनता पार्टी का परचम जनता लहराएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज