बाबा साहेब की जन्मस्थली में आंबेडकर जयंती की धूम, कमलनाथ ने लगाए 'जय भीम' के नारे

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री सरकार के 5 मंत्री समेत महू पहुंचे. लोकसभा चुनाव के चलते इस बार महू में राजनैतिक गतिविधियां तेज हैं

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 14, 2019, 3:17 PM IST
बाबा साहेब की जन्मस्थली में आंबेडकर जयंती की धूम, कमलनाथ ने लगाए 'जय भीम' के नारे
महू में मुख्यमंत्री कमलनाथ
Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 14, 2019, 3:17 PM IST
भारतीय संविधान के निर्माता डॉ भीमराव आंबेडकर की 128वीं जयंती के मौके पर बाबा साहब की जन्मस्थली महू में लाखों लोग उन्हें नमन करने पहुंचे, इसी क्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री सरकार के 5 मंत्री समेत महू पहुंचे. लोकसभा चुनाव के चलते इस बार महू में राजनैतिक गतिविधियां तेज हैं.

42 डिग्री तामपान के ने जहां मौसम को बेहद गर्म रखा तो वहीं भीमराव आंबेडकर की 128वीं जयंती पर उनकी जन्मस्थली महू में सियासत की गरमी दिखाई दी. आंबेडकर को नमन करने बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों के नेता पहुंचे पहले बीजेपी की प्रदेश उपाध्यक्ष ऊषा ठाकुर उसके बाद आंबेडकरके पोते यशवंतराव आंबेडकरऔर फिर राज्य सरकार के चार मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, बाला बच्चन, तुलसी सिलावट और सचिन यादव एक साथ आंबेडकर स्मारक पहुंचे.



वहीं सीएम कमलनाथ के साथ मंत्री जीतू पटवारी ने आंबेडकर की जन्मस्थली पहुंचकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए. पहली बार महू पहुंचे सीएम कमलनाथ ने कहा कि बाबा साहब पूरे विश्व के महापुरूष थे. उन्होंने समाज को एक नई दिशा दी. इस दौरान कमलनाथ जय भीम के नारे लगाते नजर आए.

सीएम कमलनाथ समरसता भोज में भी शामिल हुए. उन्होंने यहां भोजनशाला में पहुंचकर खाना खाया. कमलनाथ के साथ उनके मंत्रिमंडल के पांच मंत्रियों पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, गृहमंत्री बाला बच्चन, स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट, उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी और कृषि मंत्री सचिन यादव ने भी खाना खाया. सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि जल्द ही आंबेडकर की जन्मस्थली को राष्ट्रीय स्मारक घोषित किया जाएगा. वहीं गृह मंत्री बाला बच्चन ने बाबा साहेब के बनाए संविधान को अखंड रखने की बात कही.

इससे पहले पहली बार महू पहुंचे आंबेडकर के पोते यशवंतराव आंबेडकर ने भी बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. उन्होंने कहा कि समय के बाबा साहेब के विचारों का फैलाव भारत और भारत के बाहर हो रहा है पूरे विश्व के लोग बाबा साहब के विचारों को अपना रहे हैं. कोई भी राजनैतिक दल आंबेडकर की विचारधारा को अलग नहीं कर सकता, करोड़ों लोगों के मन मे आंबेडकर रचे बसे हैं.

यह भी पढ़ें- बीडी शर्मा को खजुराहो से बीजेपी ने बनाया प्रत्याशी, यहां देखें MP की नई लिस्ट
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार