Home /News /madhya-pradesh /

bjp launched har ghar bhagwa ghar ghar bhagwa campaign congress ke ghar chalo abhiyan ka jawab mpsg

कांग्रेस के घर चलो अभियान का BJP ने ढूंढ़ा जवाब, हर घर को करेगी भगवा...

INDORE News Today. हर घर भगवा घर घर भगवा अभियान 2 अप्रैल गुढ़ी पड़वा तक चलाया जाएगा. उस दिन घर-घर उगते सूर्य को अर्ध्य देकर नववर्ष के बधाई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे

INDORE News Today. हर घर भगवा घर घर भगवा अभियान 2 अप्रैल गुढ़ी पड़वा तक चलाया जाएगा. उस दिन घर-घर उगते सूर्य को अर्ध्य देकर नववर्ष के बधाई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे

BJP News Update. मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में अभी डेढ़ साल का वक्त है. लेकिन यहां दोनों ही दलों कांग्रेस और बीजेपी की चुनावी तैयारियां जमीन पर दिखने लगी हैं. कांग्रेस ने अपने मतदाताओं की संख्या बढ़ाने के लिए घर चलो घर घर चलो अभियान चलाकर पार्टी का झंडा और स्टीकर लोगों के घरों पर लगाए. बीजेपी ने भी अब हर घर भगवा घर घर भगवा अभियान की शुरूआत आज से कर दी है. प्रतिस्पर्धा इतनी कि कांग्रेस ने भी अपने अभियान की शुरूआत खजराना गणेश मंदिर से की थी तो बीजेपी ने भी खजराना गणेश मंदिर से ही अभियान शुरू किया.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. कांग्रेस के घर चलो- घर घर चलो अभियान की काट बीजेपी (BJP) ने ढूंढ़ ली है. उसने उसके जवाब में हर घर भगवा, घर-घर भगवा अभियान शुरू कर दिया है. ये दरअसल विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारी है. इसमें हर घर पर भगवा झंडा लगाया जाएगा.

चार राज्यों में जीत से उत्साहित बीजेपी ने अब एमपी में मिशन 2023 की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से एक नया अभियान शुरू कर दिया है. बीजेपी ने हर घर भगवा, घर-घर भगवा अभियान की शुरुआत खजराना गणेश मंदिर में पूजा अर्चना के बाद कर दी है. इसे कांग्रेस के घर चलो घर घर चलो अभियान का जबाव माना जा रहा है.

मिशन 2023
मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में अभी डेढ़ साल का वक्त है. लेकिन यहां दोनों ही दलों कांग्रेस और बीजेपी की चुनावी तैयारियां जमीन पर दिखने लगी हैं. कांग्रेस ने अपने मतदाताओं की संख्या बढ़ाने के लिए घर चलो घर घर चलो अभियान चलाकर पार्टी का झंडा और स्टीकर लोगों के घरों पर लगाए. बीजेपी ने भी अब हर घर भगवा घर घर भगवा अभियान की शुरूआत आज से कर दी है. प्रतिस्पर्धा इतनी कि कांग्रेस ने भी अपने अभियान की शुरूआत खजराना गणेश मंदिर से की थी तो बीजेपी ने भी खजराना गणेश मंदिर से ही अभियान शुरू किया.

ये भी पढ़ें- MP के सरकारी कर्मचारियों को 31% DA मिलेगा, शिवराज कैबिनेट ने दी मंजूरी

कश्मीर से कन्याकुमारी तक भगवा
इस अभियान की कमान ओबीसी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष नानूराम कुमावत संभाले हुए हैं. हालांकि वो इसे संस्था पुरूषार्थ का आयोजन बता रहे हैं. इस अभियान के तहत हर मंदिर और हर घर पर भगवा ध्वज लगाया जा रहा है. इसमें धार्मिक, सामाजिक औऱ स्थानीय लोगों को भी शामिल किया जा रहा है. संस्था के प्रमुख नानूराम कुमावत का कहना है इस अभियान की शुरूआत श्री देवनाथ मठ के पीठाधीश्वर स्वामी जितेन्द्रनाथ ने खजराना गणेश मंदिर में पूजा अर्चना कर की है. हमारी सनातन संस्कृति में भगवा ध्वज को शुभ चिन्ह माना जाता है. रामायण से लेकर महाभारत तक हमारी हिंदू संस्कृति इसी ध्वज के नीचे फली फूली है. इसी संस्कृति को आगे बढ़ाते हुए हम लोग हर घर में भगवा ध्वज लगा रहे हैं इंदौर से शुरू हुआ ये अभियान पूरे देश में जाएगा. जितेन्द्रनाथ का कहना है भगवा भगवान का प्रतीक है. हिंदू संस्कृति और संस्कार हर घर में रहे इसलिए भगवा ध्वज को हर घर में पहुंचाया जा रहा है. जब तक कश्मीर से कन्याकुमारी तक हर घर में भगवा लहराएगा,तब तक भारत भी अजेय रहेगा.

 ‘BJP से ईमानदारी की उम्मीद नहीं’
कांग्रेस हर घर भगवा घर घर भगवा को अभियान को लेकर बीजेपी पर तंज कस रही है. प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव कहना है बीजेपी के पास जनता को बताने के लिए कुछ बचा नहीं है. इसलिए बहुसंख्यक वोटरों के ध्रवीकरण का ये अभियान है. बीजेपी ईमानदारी से सभी लोगों को जोड़ने की सिर्फ बात करती है. लेकिन उससे इसकी उम्मीद नहीं की जा सकती. कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जो देश का तिरंगा लेकर चलती है और राष्ट्रीय ध्वज को घर घर पहुंचाती है. बीजेपी सिर्फ भगवा तक सीमित है.

कांग्रेस फहराएगी तिरंगा
हर घर भगवा घर घर भगवा अभियान 2 अप्रैल गुढ़ी पड़वा तक चलाया जाएगा. उस दिन घर-घर उगते सूर्य को अर्ध्य देकर नववर्ष के बधाई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. विभिन्न सामाजिक, धार्मिक संस्थाओं के अलावा गरबा मंडल, भजन मंडल, सुंदरकांड गायन मंडली, रहवासी संगठन शामिल होंगे. कांग्रेस भी इसी तर्ज पर हर घर तिरंगा लहराने के अभियान की प्लानिंग कर रही है.

Tags: BJP MP politics, Indore news. MP news, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर