लाइव टीवी

हनी ट्रैप मामलाः BJP नेता ने मास्टरमाइंड से जान-पहचान पर कहा- मैं किसी श्वेता को नहीं जानता

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 21, 2019, 10:56 PM IST
हनी ट्रैप मामलाः BJP नेता ने मास्टरमाइंड से जान-पहचान पर कहा- मैं किसी श्वेता को नहीं जानता
मध्य प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह.

हनी ट्रैप मामले (Honey Trap Case) की जांच में शामिल एक थाना प्रभारी लाइन हाजिर. एमपी के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी (Jeetu Patwari) बोले- कानून सभी दोषियों पर कसेगा शिकंजा. भाजपा नेता भूपेंद्र सिंह (Bhupendra Singh) ने उठाई सीबीआई (CBI) जांच की मांग.

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश के नेताओं और नौकरशाहों से जुड़े बहुचर्चित हनी ट्रैप मामले (Honey Trap Case) की जांच ज्यों-ज्यों आगे बढ़ रही है, केस और संगीन होता जा रहा है. शनिवार को भी इस मामले को लेकर भाजपा और कांग्रेस के नेताओं के अलग-अलग बयानों से यह मामला सुर्खियों में रहा. हनी ट्रैप कांड को लेकर आए बयानों में सबसे ज्यादा चर्चा प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री और भाजपा नेता भूपेंद्र सिंह (Bhupendra Singh) की रही. भूपेंद्र सिंह ने हनी ट्रैप गिरोह की मास्टरमाइंड श्वेता जैन से जान-पहचान को लेकर कहा कि वे ऐसी किसी महिला को नहीं जानते हैं. उन्होंने इस मामले की सीबीआई (CBI) जांच की भी मांग उठाई.

इस बीच, विदेश दौरे से लौटे प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी (Jeetu Patwari) ने मामले को चिंताजनक बताते हुए कहा कि कानून अपना काम कर रहा है. जो भी लोग दोषी होंगे, उन पर शिकंजा कसा जाएगा. इधर, इंदौर के एसएसपी ने हनी ट्रैप मामले की जांच में शामिल एक थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया है. हाईप्रोफाइल मामले की जांच के दौरान पुलिस अफसर पर इस कार्रवाई को लेकर भी कई तरह के सवाल उठ रहे हैं.

Exclusive: हनी ट्रैप में फंसे थे पूर्व CM से लेकर कई मंत्री-नेता और नौकरशाह, देखिए पूरी लिस्ट

भाजपा नेता ने की पुलिस की तारीफ

बहुचर्चित हनी ट्रैप मामले को लेकर प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री और भाजपा विधायक भूपेंद्र सिंह ने एमपी पुलिस की तारीफ की है. इंदौर पहुंचे भूपेंद्र सिंह ने कहा कि वे एमपी पुलिस को बधाई देते हैं कि इस तरह के गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. उन्होंने कहा कि इस तरह के गिरोह सिस्टम के लिए घातक साबित हो रहे हैं. गिरोह की मास्टरमाइंड श्वेता जैन से जान-पहचान को लेकर पूर्व मंत्री ने कहा, 'मैं श्वेता जैन को नहीं पहचानता.' भूपेंद्र सिंह ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए आरोप लगाया कि प्रदेश में कलेक्टरों की पोस्टिंग इसी गिरोह के इशारे पर हो रही है. उन्होंने इस मामले की जांच STF या CBI से कराए जाने की मांग की. प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री के बीजेपी नेताओं पर लगाए आरोपों को लेकर भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस अपने लोगों के चरित्र पर ही सवाल उठा रही है. इसका मतलब यही है कि कांग्रेस के नेता हनी ट्रैप में आसानी से फंस जाते हैं.

bjp-leader-bhupendra-singh-gives-clearification-in-honey-trap-case-mpvs-nodrj-Jeetu patwari

जीतू पटवारी बोले- ऐसी घटनाएं चिंताजनक
Loading...

हनी ट्रैप कांड के खुलासे के समय लंदन यात्रा पर गए प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी शनिवार को स्वदेश लौट आए. इंदौर एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद जब मीडिया ने उनसे हनी ट्रैप मामले को लेकर बात की तो उन्होंने कहा कि वह समाचार माध्यमों के जरिए विदेश से ही इस मामले पर नजर रख रहे थे. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं सामने आना चिंता का विषय है. राजनीति और ब्यूरोक्रेसी के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को ऐसी घटनाएं बदनाम करती हैं. पटवारी ने कहा कि पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच करे. मंत्री ने यह भी कहा कि इस मामले में जो भी दोषी हो, चाहे वह राजनेता हो या फिर ब्यूरोक्रेट्स या फिर कोई अन्य व्यक्ति, कानून उस पर अपना शिकंजा जरूर कसेगा.

जांच के बीच थाना प्रभारी लाइन हाजिर
हनी ट्रैप कांड की जांच के बीच शनिवार को इंदौर एसएसपी ने पलासिया थाना प्रभारी अजीत सिंह बैस को लाइन हाजिर कर दिया. हड़कंप मचाने वाले मामले की जांच के दौरान थाना प्रभारी को लाइन हाजिर करने को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं. शनिवार की दोपहर पुलिस के आला अधिकारी महिला थाने पहुंचे और आरोपियों से पुछताछ की. पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी आरती दयाल और मोनिका यादव से 48 घंटे से ज्यादा की पूछताछ हो चुकी है. मोनिका यादव ने पूछताछ में खुद को बेकसूर बताया है, वहीं पुलिस के मुताबिक आरती ने कई राज उगले हैं. इधर, भोपाल से गिरफ्तार तीनों आरोपी युवतियां अभी जेल में हैं, जिनकी जमानत याचिका पर सोमवार को सुनवाई हो सकती है.

ये भी पढ़ें - 

'हनी ट्रैप' मामले में नया खुलासा, टारगेट पर थे कमलनाथ सरकार के 28 विधायक

हनी ट्रैप केस में गिरफ्तार तीन आरोपियों को कोर्ट ने भेजा जेल

हनीट्रैप मामला : मोबाइल में 1 हजार गंदे वीडियो, बड़े नामों से भरी हार्डडिस्क

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 7:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...