होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /कैलाश विजयवर्गीय ने क्यों कहा-मैं कड़वी बात कहता हूं, क्योंकि किसी और में दम नहीं...

कैलाश विजयवर्गीय ने क्यों कहा-मैं कड़वी बात कहता हूं, क्योंकि किसी और में दम नहीं...

Indore Latest News. इंदौर में आज सफाई मित्रों के सम्मान में कार्यक्रम हुआ. कैलाश विजयवर्गीय ने भी उसमें शिरकत की.

Indore Latest News. इंदौर में आज सफाई मित्रों के सम्मान में कार्यक्रम हुआ. कैलाश विजयवर्गीय ने भी उसमें शिरकत की.

Indore ki Taza Khabar. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- मुझसे कोई पूछे कि इंदौर की सफाई के लिए सबसे ज्यादा जवाबदार कौन है तो मै ...अधिक पढ़ें

इंदौर. अपने बयानों के कारण अक्सर चर्चा में रहने वाले बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने आज फिर अफसरशाही पर हमला बोला. खुले मंच से नसीहत दी. उन्होंने दो टूक कहा अधिकारियों की ज्यादा मालिश मत किया करो. इस इंदौर को यदि नंबर वन बनाया है तो इंदौर की जनता ने, आप जनता को नहीं, अधिकारियों को श्रेय देते हो. अरे अधिकारी में अगर दम होता तो यहां के कलेक्टर उज्जैन गए थे. उसे नंबर वन बना पाए क्या. यहां के पूर्व नगर निगम कमिश्नर अब उज्जैन के कलेक्टर हैं. वे भी उज्जैन को सफाई अव्वल नहीं बना पाए. इसलिए मैं कहता हूं कि इंदौर के लगातार सफाई में अव्वल रहने का श्रेय सफाई मित्रों और जनता को है.

कैलाश विजयवर्गीय ने आगे कहा- मुझसे कोई पूछे कि इंदौर की सफाई के लिए सबसे ज्यादा जवाबदार कौन है तो मैं कहूंगा सबसे पहले हमारे सफाई मित्र हैं. दूसरा नंबर इंदौर की जनता का है क्योंकि इंदौर की जनता अनुशासित है. संस्कार वाली जनता है. संस्कारित है. ये संस्कार हमारी पहली वाली पीढ़ी ने डाले हैं. इस कारण अगर आप इंदौर की जनता को श्रेय नहीं देंगे तो क्या सिर्फ अधिकारियों को श्रेय देंगे. उन्होंने दोहराया मुझे मालूम नहीं कि मैं बहुत कड़वी बात बोलता हूं लेकिन बहुत जरूरी है क्योंकि मेरे अलावा किसी में ताकत भी नहीं है कि ये बात बोल सके.

मैं कड़वा बोलता हूं…
विजयवर्गीय ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित सफाईकर्मियों के सम्मान समारोह में बोल रहे थे. इसी दौरान उन्होंने ब्यूरोक्रेट्स पर तीखा हमला बोला. विजयवर्गीय ने कहा कुछ बात कहना चाहता हूं. हो सकता है मेरी बात कड़वी लग जाए. लेकिन कहना जरूरी है. बीच-बीच में कड़वी बात कहते रहना चाहिए. यहां पत्रकार, अधिकारी और जनता सभी बैठे हैं. सफाईकर्मी भी हैं. अधिकारियों के साथ जनता का सम्मान किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रपति पर टिप्पणी : अपनों की ही आलोचना से घिरे उदित राज, कांग्रेस नेताओं ने कहा-पद से हटाओ

नगर निगम कर्मचारियों को एक महीने का एडवांस
मेयर पुष्यमित्र भार्गव ने नगर निगम के सभी कर्मचारियों को दीवाली तोहफा देते हुए त्योहार से पहले एक महीने का वेतन एडवांस देने की घोषणा की. कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे भूपेंद्र सिंह ने मीडिया से कहा नगर निगम में एल्डरमैन की संख्या बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए हैं. प्रक्रिया एक हफ्ते में शुरू हो जाएग. 3 लाख से अधिक की आबादी वाले नगर निगम में 12 एल्डरमैन और इससे कम में 8, नगर पालिका में 6 और नगर परिषद में 4 एल्डरमैन की संख्या कर दी गई है. क्योंकि जनसंख्या बढ़ी है वार्ड भी बढ़े हैं. इसलिए एल्डरमैन की संख्या बढ़ाना भी जरूरी है. उन्होंने बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय की सफाई कर्मियों को 10 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि देने की मांग पर विचार करने का आश्वासन दिया. साथ ही इंदौर में लग रहे सबसे ज्यादा टैक्स के साथ ही टेक्सेशन की विसंगतियों को दूर करने की भी बात कही.

Tags: Indore Municipal Corporation, Indore news, Kailash vijayvargiya

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें