लाइव टीवी

कैलाश विजयवर्गीय ने क्यों कहा- घमंड तो रावण का भी नहीं टिक पाया था...

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 25, 2019, 6:20 PM IST
कैलाश विजयवर्गीय ने क्यों कहा- घमंड तो रावण का भी नहीं टिक पाया था...
कैलाश विजयवर्गीय ने कहा हरियाणा में बीजेपी अपनी दम पर सरकार बनाएगी.

बीजेपी (bjp) महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (kailash vijayvargiya) ने कहा हरियाणा (haryana) में बीजेपी सरकार बनाएगी. जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला (dushyant chautala) किंगमेकर की भूमिका में नहीं हैं. हमारे पास स्पष्ट बहुमत है.

  • Share this:
इंदौर. बीजेपी (BJP) महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash vijayvargiya)ने झाबुआ चुनाव परिणाम के बाद कहा कि अहंकार रावण का भी नहीं टिक पाया तो सीएम कमलनाथ (cm kamalnath) का कहां टिकेगा. हरियाणा-महाराष्ट्र (haryana-maharashtra) विधानसभा चुनाव (vidhansabha election) में पार्टी के प्रदर्शन के संदर्भ में उन्होंने कहा -बीजेपी की लोकप्रियता में कमी नहीं आई है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित अन्य नेताओं को गलतफहमी दूर कर लेना चाहिए.

अहंकार तो रावर का भी नहीं बच पाया
कैलाश विजयवर्गीय ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ पर सवाल उठाते हुए कहा, वो बीजेपी पर जुगाड़ की सरकार के आरोप लगा रहे हैं जबकि कमलनाथ की खुद की जुगाड़ की सरकार है. कमलनाथ के उस बयान का भी जवाब दिया जिसमें कमलनाथ ने कहा था कि बीजेपी अब सरकार गिराकर बताए. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा अहंकार तो रावण का भी नहीं ठहर पाया था, तो कमलनाथ का क्या रहेगा.
हरियाणा में अपनी दम पर बनाएंगे सरकार

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने शुक्रवार को इंदौर में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने विपक्ष और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा हरियाणा में बीजेपी सरकार बनाएगी. हरियाणा में जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला किंगमेकर की भूमिका में नहीं हैं. हमारे पास स्पष्ट बहुमत है. उन्होंने कहा जो निर्दलीय पार्टी से बगावत करके खड़े हुए थे वो वापस आ गए हैं और उन्हीं के साथ पार्टी के पास स्पष्ट बहुमत है. अगर दुष्यंत चौटाला समर्थन देंगे तो पार्टी हाई कमान बैठकर चर्चा करेगा.
समझ लें ममता
ममता बनर्जी विधानसभा परिणम पर कहा था कि बीजेपी को अपनी राजनीतिक हालत पता चल गई है. उसे इस बात को सबक के तौर पर लेना चाहिए. इस पर विजयवर्गीय ने कहा, ममता बनर्जी समझ नहीं पा रही हैं कि महाराष्ट्र में पिछली बार बीजेपी ने 260 में से 122 सीटें जीती थीं. इस बार हम 160 सीट पर लड़े और 100 से ज्यादा सीटें जीते हैं इसलिए पहले की तुलना में स्ट्राइक रेट 49 से बढ़कर 74 प्रतिशत हो गया. कहीं भी वोट शेयर कम नहीं हुआ है. ठीक इसी तरह हरियाणा में बीजेपी का वोट शेयर 33 से 36 प्रतिशत हो गया है. झाबुआ में भी बीजेपी का वोट प्रतिशत बढ़ा है. ऐसे में ना सिर्फ ममता बनर्जी को बल्कि अन्य नेताओं को भी ये समझ लेना चाहिए कि बीजेपी की लोकप्रियता में कमी नहीं आई है. वो अपनी गलतफहमी दूर कर लें कि बीजेपी को पब्लिक ने रिजेक्ट कर दिया है.
Loading...

किराना दुकान पर बैठे कैलाश विजयवर्गीय
धनतेरस पर कैलाश विजयवर्गीय अपनी पुश्तैनी दुकान की गद्दी पर बैठे और ग्राहकों को सामान दिया.इंदौर के नंदानगर में कैलाश विजयवर्गीय की पुरानी किराना दुकान है. हर साल धनतेरस पर वो यहां कुछ देर के लिए गद्दी पर बैठते हैं. सियासत में रहने के बावजूद उनका इस दुकान से पुश्तैनी लगाव है. उन्होंने न्यूज 18 को बताया कि उनके पिताजी बोलकर गए हैं कि कहीं पर भी पहुंच जाओ अपनी वास्तविक स्थिति को कभी नहीं भूलना. वास्तविकता ये है कि जब मेरा जन्म हुआ था तब ये दुकान खुली थी. मैंने छात्र राजनीति इस दुकान पर बैठकर की. नगर निगम का पार्षद था तब इस दुकान पर बैठकर पार्षदी की. जब विधायक बना तब भी इस दुकान पर बैठता था. अब समय नहीं रहता फिर भी धनतेरस पर ज़रूर अ​पनी दुकान पर बैठता हूं.

ये भी पढ़ें-धनतेरस पर बीजेपी नेता ने पूछा, MP में सरकारी कर्मचारियों को कब मिलेगा 'धन'

घर में अवैध पटाख़े बनाते वक्त धमाका : बारूद कारोबारी सहित 3 की मौत, 6 घायल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 6:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...