विधायक आकाश विजयवर्गीय सुधारेंगे छवि, पीएम मोदी के बर्थडे पर बांटेंगे कॉपी-किताब

Arun Kumar Trivedi
Updated: September 12, 2019, 9:27 PM IST
विधायक आकाश विजयवर्गीय सुधारेंगे छवि, पीएम मोदी के बर्थडे पर बांटेंगे कॉपी-किताब
आकाश विजयवर्गीय. (फोटोः टि्वटर @AkashVOnline)

इंदौर के नगम निगमकर्मियों पर बल्ला भांजने वाले भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय (Akash Vijayvargiya) ने सादगी से मनाया अपना जन्मदिन.

  • Last Updated: September 12, 2019, 9:27 PM IST
  • Share this:
इंदौर. बल्लाकांड से मशहूर हुए बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय (Akash Vijayvargiya) अपनी छवि सुधारने के प्रयास में जुट गए हैं. नगर निगमकर्मियों पर बल्ला भांजने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की नाराजगी झेल चुके आकाश, अपनी छवि चमकाने के साथ-साथ पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को खुश करने के मौके भी ढूंढते रहते हैं. यही वजह है कि गुरुवार को आकाश ने अपना जन्मदिन सादगी पूर्ण तरीके से मनाया. यही नहीं, अगले कुछ दिनों में पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर वे बच्चों के बीच कॉपी-किताब बांटने का अभियान चलाएंगे. हालांकि सादगी भरे समारोह के बीच भी आकाश का जन्मदिन सुर्खियों में रहा. इसकी वजह बना उनका एक समर्थक, जो उन्हें बर्थडे-गिफ्ट के तौर पर कबूतर देने पहुंचा था.

'बुके' की जगह 'बुक' को प्राथमिकता
भाजपा के तेज-तर्रार नेता और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे और आकाश विजयवर्गीय ने हालांकि अपने जन्मदिन के मौके पर सिर्फ कॉपी-पेन की गिफ्ट स्वीकार की. इंदौर-3 से विधायक आकाश को एक समर्थक ने पिंजड़े में बंद कबूतर गिफ्ट किया, लेकिन आकाश ने तय कर रखा था कि वह अपना बर्थडे सादगी से मनाएंगे. इसलिए उन्होंने महंगे बुके (फूलों का गुलदस्ता) या अन्य कोई गिफ्ट नहीं ली. आकाश ने कहा भी कि बर्थडे पर वे सिर्फ कॉपी-किताबें या पेन के अलावा दूसरी चीजें गिफ्ट में नहीं लेंगे, क्योंकि आमतौर पर लोग महंगे बुके लेकर शुभकामनाएं देने पहुंच जाते हैं. बाद में ये बुके फेंक दिए जाते हैं, जिससे न सिर्फ पैसे की बर्बादी होती है, बल्कि गंदगी भी फैलती है. इसलिए 'बुके' की जगह 'बुक' को प्राथमिकता दी गई.

MP में मेट्रो पर सियासतः कमलनाथ करेंगे शिलान्यास, कैलाश विजयवर्गीय बोले- यह मेरी देन

मगर समर्थक नहीं माने
आकाश ने भले ही सादगी से जन्मदिन मनाने का फैसला किया हो, लेकिन समर्थक कहां मानने वाले थे. इसलिए मधुर टेमले नाम का एक समर्थक अपने चहेते नेता के लिए पिंजड़े में बंद कबूतर लेकर पहुंच गया. मधुर टेमले से जब इस बारे में मीडिया ने सवाल किया तो इस अनोखे गिफ्ट के बारे में उसने कहा, 'यह हमारी भावना है कि हमें क्या गिफ्ट देना है. कबूतर से उनके बच्चे खेलते हैं..., उनके बच्चों को अच्छा लगता है इसलिए हम ये गिफ्ट देते हैं...'

सोशल मीडिया पर भी चर्चा
Loading...

भारतीय जनता पार्टी के विधायक आकाश विजयवर्गीय का बर्थडे दिनभर टि्वटर पर भी ट्रेंड करता रहा. टि्वटर पर लोग हैशटैग #HBDAkashJi के साथ आकाश को बधाई दे रहे हैं. आकाश विजयवर्गीय ने कहा, 'हमने पहले ही सोचा था कि इस बार सादगी से जन्मदिन मनाएंगे. हमने तय किया था कि जन्मदिन पर बैनर-पोस्टर नहीं लगाएंगे. इसके साथ ही लोगों से निवेदन किया था कि गिफ्ट में बुके, केक, फोटो फ्रेम की जगह सिर्फ कॉपी-किताबें और पेन लेकर ही आएं.' आकाश ने कहा कि जन्मदिन पर उन्हें जो गिफ्ट मिली है, उसे वह पीएम मोदी के जन्मदिन पर गरीब बस्तियों में बांटेंगे.

आकाश ने कहा, 'मेरे जन्मदिन पर जो उपहार मुझे मिले हैं, उस हम लोग 17 सितंबर को पीएम मोदीजी के जन्मदिन पर गरीब बस्तियों में जाकर बच्चों को बांटेंगे.' आपको बता दें कि बीजेपी भी 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह मना रही है. बहरहाल, नगर निगम अधिकारी को बल्ले से पीटने के बाद सुर्खियों में आए आकाश विजयवर्गीय को पीएम मोदी की नाराजगी का सामना करना पड़ा था. यही कारण है कि अब वे मोदी को खुश करने के मौके तलाश रहे हैं.

यह भी पढ़ें -

MP में सामान्य वर्ग को 10 फीसदी आरक्षण को मंजूरी, मेडिकल शिक्षकों को 7th Pay Commission का लाभ

सिंहस्थ महाघोटाले में नया खुलासा, 6 मामलों को लेकर EOW ने लिया ये एक्‍शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 9:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...